Uncategorized

Free Bus Service : रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश सरकार का खास तोहफा, महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस का ऐलान

लखनऊ। Free Bus Service in Uttar Pradesh : रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए 19 और 20 अगस्त को फ्री बस सर्विस का ऐलान किया है। बता दें कि यूपी से दिल्ली तक विशेष ट्रेनों की सुविधा भी मिलेगी। रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बस और सिटी बस में सफर करने पर किराया नहीं देना होगा। यह बस 18 अगस्त रात 12 बजे से चलेगी और 19 अगस्त रात 12 बजे तक फ्री सेवा देगी। महिलाओं को इस दौरान किसी भी प्रकार का बस किराया नहीं लगेगा।

read more : Divya Kala Mela: छत्तीसगढ़ में बनेगा दिव्यांग पार्क, केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने की बड़ी घोषणा 

म​हिलाओं के लिए फ्री बस सेवा

Free Bus Service in Uttar Pradesh : इसके साथ ही आपको बता दें कि CM के निर्देश पर प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में चलने वाली नगरीय बसों में महिलाओं को फ्री में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा और मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में 24 घंटे की फ्री यात्रा मिलेगी।

यूपी-दिल्ली के लिए खास ट्रेन सुविधा

बता दें कि 15 अगस्त से, रक्षाबंधन के पर्व को मनाने के लिए उत्तर प्रदेश से दिल्ली की एक खास ट्रेन शुरू हो गई है। 19 अगस्त तक ये ट्रेनें चलेंगे। 19 अगस्त तक, भारतीय रेलवे बोर्ड ने 04145- 04146 प्रयागराज-दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। इन खास ट्रेनों को आने और जाने दोनों रूटों पर चलाया जाएगा। यह ट्रेन अलीगढ़ से प्रयागराज और प्रयागराज से अलीगढ़ जाती है।15 अगस्त को शुरू हो चुकीं विशेष ट्रेनें तीन फेरे के साथ 20 अगस्त तक चलती रहेंगी। 20 अगस्त तक दो अलग-अलग स्पेशल ट्रेन दिल्ली से अलीगढ़ और दिल्ली से प्रयागराज तक चलेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button