Uncategorized

Jammu-Kashmir Accident: अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं का हुआ एक्सीडेंट, गंभीर रूप से घायल हुए कई लोग

जम्मू-कश्मीर : Jammu-Kashmir Accident: दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के चंदनवारी इलाके में तीर्थयात्रियों से भरी एक वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में कई श्रद्धालुओं के घायल होने की सुचना है। सभी अमरनाथ यात्रा पर जा रहे थे। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बताया, “अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही एक वैन चंदनवारी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कुछ तीर्थयात्रियों के सिर में गंभीर चोटें आई हैं।वहीं हादसे के बाद बीएसएफ क्यूआरटी ने घायलों को इलाज के लिए तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया। बीएसएफ जवानों की समय पर सक्रियता से तीर्थयात्रियों की जान बच गई।”

यह भी पढ़ें : CM Yogi Meeting: मानसून को लेकर सीएम योगी ने ली अधिकारियों की अहम बैठक, कांवड़ यात्रा को लेकर दिए जरूरी दिशा निर्देश 

52 दिनों तक चलेगी अमरनाथ यात्रा

इस साल 52 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और 19 अगस्त को रक्षा बंधन के त्यौहार के साथ समाप्त होगी। यात्री 48 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम-गुफा तीर्थ मार्ग से या फिर 14 किलोमीटर लंबे बालटाल-गुफा तीर्थ मार्ग से यात्रा करते हैं। अब तक 13 हजार से ज्यादा तीर्थयात्री अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं। समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित गुफा मंदिर में बर्फ की एक संरचना है जो चंद्रमा की कलाओं के साथ घटती-बढ़ती रहती है। भक्तों का मानना ​​है कि बर्फ की यह संरचना भगवान शिव की पौराणिक शक्तियों का प्रतीक है।

SRINAGAR: A van carrying Amarnath pilgrims met with an accident near Chandanwari in Jammu and Kashmir’s Pahalgam, leaving at least two persons injured, officials said on Sunday.

Read more at: https://t.co/0y6IdKhzRf pic.twitter.com/0LavPTlrU6

— JAMMU LINKS NEWS (@JAMMULINKS) June 30, 2024

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button