छत्तीसगढ़

पुलिस लाइन बिलासपुर में आयोजित किया गया चालकों का रीफ़्रेशर कोर्स। किया गया सभी चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा परेड के दौरान दिये गये थे प्रशिक्षण व स्वास्थ्यपरीक्षण के निर्देश। पुलिस लाइन व थाना के सभी वाहन चालक हुए लाभान्वित।

भूपेंद्र साहू
ब्यूरो चीफ बिलासपुर
मो.- 9691444583
पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा व डीएसपी लाइन मंजुलता केरकेट्टा के मार्गदर्शन में ज़िला बिलासपुर पुलिस में वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण और एकदिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया।
जिसमें एम टी वर्कशॉप के प्रशिक्षक सुशील श्रीवास और योगेन्द्र चौधरी, एमटीओ राजकुमार सिंह और एएसआई एमटी राम नारायण अंचल के द्वारा वाहन मैंटेनेस मरम्मत और वाहन चालन के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। शासकीय वाहन का उचित रखरखाव और छोटी मोटी ख़राबी को तात्कालिक मरम्मत कर वाहन चालन करने की संबंध में जानकारी दी गई और अभ्यास कराया गया, साथ साथ दुर्घटना के दौरान घायल की प्राथिमिक उपचार कर हॉस्पिटल तक भेजना और उचित उपचार उपलब्ध कराने की जानकारी दी गई।
रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र गुप्ता द्वारा सभी वाहन में फर्स्ट ऐड बॉक्स मेडिकल किट दिया गया तथा पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा वाहन चालकों को नशा से दूर रह कर ड्यूटी करने के निर्देश दिये। नशा से हो रहे दुष्प्रभाव और दुर्घटना से हानि के बारे में बताये।

वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान नेत्र परीक्षण, बीपी, ब्लड टेस्ट, यूरीन टेस्ट और अन्य सामान्य टेस्ट कर दवाई और उचित दिशानिर्देश दिया गया। लगातार वाहन चालन से आँख और शरिर में होने वाले प्रभाव से बचाव हेतु उपाय बताया गया। और समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराने की सलाह दी गई।

Related Articles

Back to top button