छत्तीसगढ़

प्रतिबंधित प्लाॅस्टिक रखने वालों के खिलाफ निगम की कार्रवाई 70 किलो से अधिक प्लाॅस्टिक जब्त, 57 हजार जुर्माना। कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर कार्रवाई। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, कमिश्नर ने की अपील कपड़े या जूट के थैले का करें प्रयोग।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
Smart City bilaspur…
सिंगल यूज प्लाॅस्टिक के खिलाफ नगर निगम ने अभियान छेड़ दिया है।
निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर निगम की टीम ने प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लाॅस्टिक रखने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 70 किलो प्लाॅस्टिक जब्त किया और जुर्माने के तौर पर 57800 हजार रूपये वसूल किए। आज सभी जोन में 81 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
प्रतिबंधित होने के बावजूद स्वच्छता तथा पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले प्लाॅस्टिक का उपयोग अभी भी कुछ लोगों द्वारा छुपकर किया जा रहा है जिसके ख़िलाफ कार्रवाई करने के निर्देश निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत द्वारा निगम अधिकारियों को दिया गया । जिसके परिपालन में उपायुक्त राजेन्द्र पात्रे के नेतृत्व में बाजार विभाग, अतिक्रमण विभाग और जोन द्वारा शहर के अलग-अलग इलाकों में सिंगल यूज़ प्लाॅस्टिक रखने वाले दुकानों और लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान निगम की टीम द्वारा व्यापारियों और आमजनों को प्लाॅस्टिक के उपयोग की जगह कपड़े का थैला या जूट से बने थैले का उपयोग करने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। निगम की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

कपड़े या जूट से बने थैला अपनाएं : कमिश्नर कुणाल दुदावत।

निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने शहर के व्यापारियों और नागरिकों से अपील करते हुए कहा की सिंगल यूज़ प्लाॅस्टिक से हमारे पर्यावरण और स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचता है,इसलिए प्लाॅस्टिक की जगह कपड़े से निर्मित या जूट के थैले का प्रयोग करें और पर्यावरण को बचाएं तथा आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ्य भविष्य दें।

Related Articles

Back to top button