छत्तीसगढ़

राजस्व वसूली की धीमी रफ्तार, स्पायरों को नोटिस, भवन अनुज्ञा, मितान के आवेदन समय पर निकारकरण करें

राजस्व वसूली की धीमी रफ्तार, स्पायरों को नोटिस, भवन अनुज्ञा, मितान के आवेदन समय पर निकारकरण करें। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निगम कमिश्नर ने दिए निर्देश। बारिश के दौरान संभावित संक्रमण से बचाव के लिए पानी की जांच करें। नाला-नाली जाम ना रहे, नियमित सफाई हो। भवन नियमितीकरण के लंबित प्रकरण के लिए टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग को पत्र। स्वच्छ सर्वेक्षण के कार्य मिशन मोड पर करें। टीएल प्रकरण का निराकरण प्राथमिकता के साथ करे

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
बिलासपुर- राजस्व वसूली की धीमी वसूली और पर्याप्त स्टाफ नहीं रखने पर ठेका कंपनी को कमिश्नर कुणाल दुदावत ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।
वसूली उम्मीद से कम और स्टाफ पर्याप्त नहीं होने पर समीक्षा बैठक में स्पायरों कंपनी के मैनेजर को कमिश्नर ने जमकर फटकारा। इसके अलावा निगम के संपत्ति कर में निगम सीमा अंतर्गत वास्तविक संपत्तियों के अनुपात में कम संपत्ति के रिकार्ड होने पर सहायक राजस्व निरीक्षक जिम्मेदार होंगे जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री मितान योजना और भवन अनुज्ञा पोर्टल के तहत मिले आवेदनों का समय सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिए। देरी होने पर संबंधित अधाकारी और इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी निगम कमिश्नर ने दी। निगम द्वारा आबंटित भू खंड और दुकानों की राजस्व वसूली शीघ्र पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। जोन क्रमांक 8 अंतर्गत पौनी पसारी योजना के तहत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश जोन कमिश्नर को दिए। बारिश के दौरान जल भराव ना हो इसके लिए नाली की सफाई नियमित तौर पर करने और जोन कमिश्नर को इसके मानिटरिंग के निर्देश दिए। साथ ही जल विभाग और स्वास्थ्य विभाग को अभी से पानी की सैंपलिंग जांच के निर्देश दिए गए है ताकि डायरिया और बारिश के दौरान संभावित संक्रामक बीमारी को रोका जा सकें।
भवन नियमितीकरण के मामले में निगम द्वारा टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग कार्यालय को भेजे गए आवेदनों के निराकरण के लिए पत्र जारी करने के निर्देश दिए है।समीक्षा बैठक में राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत नवीन सर्वे के आधार पर पट्टा की प्रक्रिया और टीएल प्रकरण के निराकरण को प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश निगम कमिश्नर अधिकारियों को दिए।बैठक में निगम कमिश्नर ने स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा की सर्वेक्षण के तहत सभी कार्य मिशन मोड पर करें,इस पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी जोन कमिश्नरों को अपने क्षेत्रों में सफाई कार्य की माॅनिटरिंग और नाली सफाई कार्य का सतत रूप से निगरानी करने के निर्देश दिए। सड़कों पर रखें मलबे को हटाने और कार्रवाई करने को भी कहा।

Related Articles

Back to top button