छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

समाज के सर्वांगीण विकास हेतु शिक्षा को प्रथम प्राथमिकता मानकर करें कार्य-ठाकुर

शिक्षा समाज की प्रथम प्राथमिकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दुर्ग। ग्राम नगपुरा महाजनिन बगीचा दुर्ग में गत दिवस गोड़वाना की मातृशक्ति के तत्वावधान में शिक्षा समाज की प्रथम प्राथमिकता एवं बालिका शिक्षा को सामाजिक जागरूकता के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में मुख्य रूप् से एम.डी.ठाकुर ‘‘प्रदेशाध्यक्ष केन्द्रीय गोड़वाना धमधागढ़’ राकेश ठाकुर समाजसेवी, श्रीमती ममता अरमो अध्यक्ष महिला प्रभाग, ए.आर.ध्रुव समाज प्रमुख, थान सिंह मंडावी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यअतिथियो द्वारा आदिशक्ति बूढ़ादेव की पूजा अर्चना के साथ किया गया। इस अवसर पर एम.डी.ठाकुर ने कहा कि शिक्षा समाज का दर्पण होता है शिक्षित समाज से ही सभ्य समाज की पहचान होती है जिसके लिए आज मिलजुल कर कार्य करने की जरूरत है। वही राकेश ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा को प्रथम प्राथमिकता मानकर धरातल पर कार्य करना होगा तभी समाज का सर्वागीण विकास संभव है।

श्रीमती ममता अरमो ने मातृषक्ति को आज बालिका षिक्षा एवं नषामुक्त समाज बनाने में सहयोग व कार्य करने के लिए प्रेरित किया साथ ही साथ संगठित होकर महिला सषक्तिकरण की दिषा में आगे आने की तथा समाज प्रमुख ए.आर.ध्रुव एवं श्री थान सिंह मंडावी ने भी उपस्थित छात्र छात्रों को उच्च षिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए समस्याओं से अवगत कराने की बात कहीं । कार्यक्रम के अंत में अतिथियों के द्वारा छात्र-छात्राओं को पाठ्य सामाग्रियों का वितरण कर अच्छे अंकों से पास विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती सरोज नेताम एवं आभार श्रीमती प्रतिभा ठाकुर द्वारा किया गया । कार्यक्रम में  कोमल सिंह नेताम,जनार्दन नेताम,तिहारू नेताम,देवेन्द्र नेताम, राजकुमार, अमरसिंग, जागेष्वर,अष्विनी नेताम,राहुल,दुर्गेष,नागेष ठाकुर,हीरालाल ठाकुर, श्रीमती अंकलहीन, दुलेष्वरी, अषोक मंडावी, नारायण ठाकुर, संतोष ठाकुर, तुलसी ऐवन सिंह सहित सगाजन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button