देश दुनिया

कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने पर मालिक पर कार्रवाई की बात अफवाह: महाराष्ट्र सरकार । Maharashtra government will NOT take punitive action against industrialists if worker found coronavirus positive | nation – News in Hindi

कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने पर मालिक पर कार्रवाई की बात अफवाह : महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र में उद्योगों को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी (सांकेतिक तस्वीर, Reuters)

इसके बारे में अफवाहों (Rumors) को खारिज करते हुए राज्य सरकार (State Government) ने कहा है कि ग्रीन और ऑरेन्ज जोन (Green and Orange Zone) में उद्योग जारी रह सकते हैं

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने साफ किया है कि वो उद्योगपतियों (Industrialist) के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई (Punitive action) नहीं करेगी, अगर उनके उद्योग से जुड़ा कोई कर्मचारी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित पाया जाता है.

इसके बारे में अफवाहों को खारिज करते हुए राज्य सरकार (State Government) ने कहा है कि ग्रीन और ऑरेन्ज के तौर पर मार्क किए गए जोन में काम करते रह सकते हैं. हालांकि इस दौरान उन्हें सामाजिक दूरी (Social Distancing) और सरकार द्वारा जारी की गए नियमों का पालन करना होगा.

इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे SRPF के 6 जवान
बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली जिले में राज्य रिजर्व पुलिस बल (State Reserve Police Force) के छह जवान कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. अधिकारियों ने बताया कि इन जवानों को हाल ही में मुंबई में तैनात किया गया था. सभी जवानों को अब क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.सिविल सर्जन डॉक्टर किशोर प्रसाद श्रीवास ने कहा कि एसआरपीएफ की दो इकाई वाले जवान मुंबई से लौटे थे. वे 45 दिन से वहां तैनात थे इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है. उन्होंने बताया कि हिंगोली के एसआरपीएफ अस्पताल (SRPF Hospital) में 194 जवान हैं.

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या हुई 3445
बता दें कि मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस के 355 नए रोगियों का पता चला, जबकि महामारी के कारण 12 मरीजों की मौत हो गई. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने बताया कि इसके बाद शहर में जानलेवा विषाणु के शिकार लोगों की संख्या 3445 हो गई है. वहीं मरने वालों की तादाद बढ़कर 150 हो गई है. वहीं धारावी (Dharavi) की झुग्गी में 12 नए मामले रिपोर्ट हुए और एक व्यक्ति की मौत हुई. घनी आबादी वाले इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में 1,383 कोरोना केस, 50 की मौत, मरीजों के ठीक होने की दर 19.36%

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 22, 2020, 6:35 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button