देश दुनिया

BJP का केजरीवाल पर आरोप, हम अनुसूचित जाति के बच्चों के लिए शिक्षा योजना लाते हैं, दिल्ली सरकार काम बिगाड़ देती है

दिल्ली में अनुसूचित व पिछड़े वर्ग का समूचित विकास नहीं होने पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा है। उन्होंने शनिवार को आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि अनुसूचित जाति के बच्चे जो कभी स्कूल नहीं गए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उनकी शिक्षा के लिए मोदी सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं लेकिन दिल्ली सरकार की गलत नीतियों के कारण यह वर्ग सुविधाओं से वंचित है। 

भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा कि पीएम ने दलितों को रोजगार के योग्य बनाने का वादा किया था। पीएम ने अनुसूचित जाति के बच्चों को 1,100 करोड़ रुपये से 6,000 करोड़ रुपये के बजट में स्कूलों में दाखिला देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं लागू की हैं।

 

गौतम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मोदी, बाबा साहब आंबेडकर के हर किसी को शिक्षा देने के सपने को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने दलितों को नौकरी देने वाला बनाने का संकल्प लिया है और पहले कार्यकाल के दौरान इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए। अब उन्हें आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने के लिए काम हो रहा है।’’गौतम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने दलितों और पिछड़े वर्ग को शिक्षा से वंचित रखकर उन्हें समाज में आगे नहीं बढ़ने दिया। इसी राह पर आप भी है।

 

Related Articles

Back to top button