देश दुनिया

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सेहत में सुधार, Covid-19 की रिपोर्ट भी नेगेटिव | Former PM Manmohan Singh health improved no infection in covid-19 | nation – News in Hindi

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सेहत में सुधार, Covid-19 की रिपोर्ट भी नेगेटिव

पू्र्व पीएम मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य में सुधार (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनकी सेहत सोमवार को ‘बेहतर’ है और दिन के समय में उन्हें बुखार नहीं आया.

नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की सेहत में अब सुधार है. उनकी कोविड-19 की जांच में संक्रमण नहीं पाया गया है. एम्स सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पूर्व पीएम को सीने में दर्द और बुखार होने के बाद रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था. 87 वर्षीय मनमोहन सिंह को एम्स के कार्डियो-थोरैसिक (हृदय और सीने से संबंधित) सेंटर में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनकी सेहत सोमवार को ‘बेहतर’ है और दिन के समय में उन्हें बुखार नहीं आया. उन्होंने बताया कि सिंह की कई तरह की जांच की गई है जिनमें से कई की रिपोर्ट का अभी इंतजार है. सूत्रों ने बताया कि सिंह को एक-दो दिन के भीतर अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

कोरोना जांच की रिपोर्ट भी नेगेटिव

एक सूत्र ने कहा, ‘कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए नमूना लिया गया था और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.’ इससे पहले एम्स सूत्रों ने बताया, ‘‘एक नयी दवा लेने के बाद रिएक्शन (फैब्राइल रिएक्शन) होने के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था ताकि वह चिकित्सकों की निगरानी में रह सकें और उनकी जांच हो सके. बुखार के अन्य कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और उनकी जरूरी देखभाल की जा रही है.’2009 में हुई थी कोरोनरी बाईपास सर्जरी

सूत्रों के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है और वह एम्स के कार्डियो-थोरैसिक सेंटर के चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में हैं. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी. मनमोहन सिंह के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही कई नेताओं ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जतायी और जल्द ठीक होने की कामना की.

ये भी पढ़ें- ट्रेन में नहीं मिलेगा खाना, कंबल और तौलिया, जानें 12 मई से रेलवे के नए नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 9:06 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button