Uncategorized

Nitin Gadkari on Caste Politics: ‘…कसकर मारूंगा लात’ जानिए क्यों कार्यक्रम के दौरान भड़क गए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

मुंबई: Nitin Gadkari on Caste Politics देश में इन दिनों जाति और धर्म की राजनीतिक को लेकर बवाल मचा हुआ है। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला सभी रानीतिक दल जातिगत वोटर्स को साधने में जुटे हुए थे। वहीं, अब सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कास्ट पॉलिटिक्स को लेकर बड़ी बात कही है।

Read More: Rahul Gandhi Statement : ‘हार-जीत जीवन में लगी रहती है’, स्मृति ईरानी के खिलाफ ना करें अपमानजनक या भद्दी टिप्पणी, जानें राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात 

Nitin Gadkari on Caste Politics दरअसल गडकरी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में इस समय जातिवाद की पॉलिटिक्स हो रही है। मैं जात-पात को नहीं मानता, जो करेगा जात की बात, उसको मारूंगा कसकर लात। उन्होंने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 40 फीसदी मुसलमान हैं। मैंने उनको पहले ही कहा है, मैं आरएसएस वाला हूं, मैं हाफ चड्ढी वाला हूं। किसी को वोट देने से पहले सोच लो कि बाद में पछताना ना पड़े। जो वोट देगा, मैं उसका काम करूंगा और जो नहीं देगा, मैं उसका भी काम करूंगा।

Read More: भारत की जनसंख्या 2060 तक 1.7 अरब पहुंच जाएगी, पूरी शताब्दी तक बना रहेगा सबसे अधिक आबादी वाला देश

बता दें कि महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा का कार्यकाल इस साल 26 नवंबर को खत्म हो जाएगा। अक्टूबर-नवंबर में यहां की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। पिछले चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं। हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना एनडीए से अलग हो गई और उसने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली। शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने।

Read More: CM Mohan Yadav Mumbai Visit: प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने मुंबई जाएंगे CM मोहन यादव, औद्योगिक प्रतिनिधियों से करेंगे वन-टू-वन चर्चा

जून 2022 में शिवसेना में आंतरिक कलह हो गई। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने पार्टी के 40 विधायकों को तोड़ दिया। एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बन गए। अब शिवसेना दो गुटों में बंट चुकी है। शरद पवार की एनसीपी भी दो गुट- शरद पवार और अजित पवार में बंट गई है। शरद पवार ने हाल में दावा किया है कि महाराष्ट्र में इस साल चुनाव में महाविकास अघाड़ी (एनसीपी (एसपी)+ कांग्रेस+ शिवेसना (ठाकरे गुट)) 225 सीटें जीतेगी।

Read More: EPFO Interest Amount Credited: PF का बढ़ा ब्याज दर.. आखिर कब तक खाते में आएगी राशि?.. EPFO ने बताया कब होगा क्रेडिट..

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button