छत्तीसगढ़

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम करें आयोजित : CEO जिला पंचायत। जिला स्वीप कोर समिति की बैठक।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
बिलासपुर- जिला स्वीप कोर समिति की बैठक स्वीप के नोडल अधिकारी और जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल ने ली। उन्होंने विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कलेण्डर निर्धारित कर वृहद स्तर पर आयोजित करने के निर्देश समिति के सदस्यों को दिए।
जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सीईओ अजय अग्रवाल ने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के संबंध में विस्तार से चर्चा की।
श्री अग्रवाल ने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ‘‘स्वीप’’ का लोकतंत्र में विशेष महत्व है। उन्होंने स्वीप कलैण्डर के अनुसार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम करने कहा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाकर प्रचार-प्रसार करें।
श्री अग्रवाल ने स्कूलों और कॉलेज में नारा लेखन, रंगोली, वाद-विवाद प्रतियोगिता के माध्यम से स्वीप की गतिविधियां करने कहा। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष सेल्फी बूथ बनाने के निर्देश दिए। महिला एवं बाल विकास विभाग को प्रत्येक विधानसभा में स्वीप का कार्यक्रम वृहद स्तर पर आयोजित करने कहा। खाद्य विभाग को सभी पेट्रोल पंप पर सेल्फी बूथ बनाने के निर्देश दिए। आबकारी विभाग को सिनेमा हॉल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का वीडयो क्लिप चलवाने के निर्देश दिए। सीएमएचओ को स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित संजीवनी एवं महतारी एक्सप्रेस वाहनों में स्वीप के बैनर लगाने के निर्देश दिए। स्कूल शिक्षा विभाग को स्कूली बच्चों के बीच स्वीप को लेकर वृहद स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश दिए। आदिवासी विकास विभाग को सभी छात्रावासों में स्वीप के कार्यक्रम आयोजित करने कहा। इसके अलावा होर्डिंग्स, डिस्पले बोर्ड, साईकिल रैली, नुक्कड़ नाटक और प्रभात फेरी में भी स्वीप गतिविधियां का व्यापक रूप से प्रचार प्रसार करें।
बैठक में स्वीप कोर समिति के सदस्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button