छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी द्वारा अंतागढ़ में 20 दिव्यांगजनों को वितरित किया गया आवश्यक उपकरण

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव तथा निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व गतिविधियों के तहत आयोजित शिविर में चयनित दिव्यांगजनों को आज 22 मार्च को जनपद पंचायत प्रांगण अंतागढ़ में 35 आवष्यक उपकरणों का नि:षुल्क वितरण किया गया। संयंत्र द्वारा रावघाट खदान परियोजना क्षेत्र के तहत निरन्तर षिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है ट्राइसाइकिल, व्हीलचेयर, बैसाखी, श्रवण यंत्र, फोल्डिंग स्टिक उपलब्ध कराने और किट, ट्राइपॉड, टेट्रापॉड, सर्वाइकल कॉलर, नी बेस आदि जैसे उपकरणों का वितरण करने के लिए पूर्व में आयोजित नि:शुल्क परीक्षण शिविरों में दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को चिन्हांकित किया गया था। सहायक उपकरण की सहायता से उन्हें अपने दैनिक जीवन को सुचारू रूप से जारी रखने में मदद मिलेगी।

बीएसपी के रावघाट परियोजना के सीएसआर विभाग द्वारा जिला प्रशासन और भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत पीएसयू, भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एल्मिको) के सहयोग से दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को आवश्यक उपकरणों का वितरण किया गया। शिविर में 29 दिव्यांगजनों को 44 सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए चिन्हित किया गया, जिनमें से 35 सहायक उपकरण 20 व्यक्तियों को प्रदान किए गए।

इस षिविर में एसडीएम, अंतागढ़, जनपद पंचायत के सदस्य और महिला एवं बाल विकास समाज कल्याण विभाग के सदस्य भिलाई इस्पात संयंत्र के सहायक प्रबंधक, श्री विवेक मिश्रा, रजनी रजक, आशुतोष सोनी, सीएसआर विभाग के सभी कर्मचारी और संयंत्र के रावघाट खान परियोजना क्षेत्र के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button