छत्तीसगढ़

संरक्षा के सजग प्रहरी को महाप्रबंधक ने सम्मानित किया।

संरक्षा के सजग प्रहरी को महाप्रबंधक ने सम्मानित किया।

 

 

बिलासपुर- रेल परिचालन में संरक्षा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है । सजगता एवं बेहतर संरक्षा कार्य में सहभागिता निभाने वाले रेल संरक्षा के सजग प्रहरी कर्मचारियों का सम्मान महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हर माह की शुरुआत में आयोजित संरक्षा बैठक के दौरान किया जाता है । इसी कड़ी में आज दिनांक 07 मार्च’ 2023 को बिलासपुर मंडल में कार्यरत संरक्षा कोटि के कर्मचारी को उनके उत्कृष्ट एवं सराहनीय संरक्षा सबंधी कार्य निष्पादन के लिए महाप्रबंधक श्री आलोक कुमार के द्वारा सम्मानित किया गया।

अभिषेक कुमार, सहायक/कैरेज एंड वेगन/कोरबा ने दिनांक 11 फरवरी’ 2023 को कोरबा यार्ड में रोलिंग-इन निरीक्षण कार्य के दौरान लाइन नंबर 02 में जब गाड़ी प्रवेश कर रही थी तब उन्होने देखा कि एक वैगन का सीबीसी टूट कर लटका हुआ है । उनके द्वारा रुकवाकर जांच करने पर पाया गया की योक दो टुकड़ो में टूटा हुआ है । अंततः उक्त वैगन को उस गाड़ी से काट के अलग किया गया, जिससे उक्त गाड़ी को संभावित दुर्घटना से बचाया गया।
इस प्रकार अभिषेक कुमार, सहायक/कैरेज एंड वेगन/कोरबा की सतर्कता से संरक्षा सुनिश्चित हुयी।
संरक्षा कोटि के कर्मचारियों को सम्मानित किए जाने के अवसर पर प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी, अन्य विभागाध्यक्ष सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button