Uncategorized

Indian Navy Vacancy 2024: भारतीय नौसेना में भर्ती होने का गोल्डन चांस, जानें योग्यता के साथ आवेदन करने की आखिरी तारीख…

Indian Navy Vacancy 2024: नई दिल्ली। भारतीय नौसेना में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए भारतीय नौसेना ने एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2024 है। इसीलिए बिना देर किए इच्छुक उम्मीदार तुरंत आवेदन करें, नहीं बाद में पछताना पड़ेगा।

Read more: Crime News: सरेआम चली फायरिंग, दो लोगों के विवाद का शिकार हुई मोमोज खा रही महिला, जानें मामला… 

पदों की संख्या

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए भारतीय नौसेना 18 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगी। शॉर्ट सर्विस कमिशन के तहत ये 18 पदों पर भर्ती इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी एग्जीक्यूटिव ब्रांच में की जाएगी। इस भर्ती के लिए केवल अविवाहित महिला और पुरुष उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म फीस नहीं देनी होगी।

उम्मीदवार की योग्यता

एग्जीक्यूटिव आईटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कक्षा दसवीं में इंग्लिश विषय में कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए होने चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार ने कक्षा बारहवीं कम से कम 60 प्रतिशत अंक से पास की होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमएससी, बीई, बी.टेक, एम.टेक, एमसीए, बीसीए या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की जन्म तारीख 2 जनवरी 2000 से 1 जुलाई 2005 के बीच की होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में राहत दी गई है।

Read more: Jabalpur Bargi Dam: आज खोले जाएंगे बरगी बांध के चार और गेट, डाउनस्ट्रीम जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी… 

Indian Navy Vacancy 2024: आपको बता दें कि उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर उन्हें सिलेक्ट किया जाएगा और इसके बाद उन्हें एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार एसएसबी इंटरव्यू राउंड को पास कर लेंगे, उन्हें सब लेफ्टिनेंट पद पर नियुक्त किया जाएगा। इसके बाद सभी उम्मीदवारों को इंडियन नेवी एकेडमी में 6 हफ्तों की ट्रेनिंग दी जाएगी। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button