छत्तीसगढ़

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद आज जिले में प्रथम आगमन हुआ

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद आज जिले में प्रथम आगमन हुआ ।

कांकेर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद आज जिले में प्रथम आगमन हुआ । जिले के स्वागत द्वार चारामा से लेकर कांकेर तक साय का भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा आतिशबाजी, फूलमाला, बाइक रैली के साथ जोरदार स्वागत किया गया । स्वागत पश्चात श्री साय भाजपा जिला कार्यसमिति को संबोधित करने भाजपा कार्यलय कमल सदन पहुंचे । जिला भाजपा कार्यलय में पुनः भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आरती उतारकर
व चंदन वंदन तथा सभा कक्ष में फूलमाला के साथ स्वागत किया गया । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय ने भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद ये मेरा प्रथम बस्तर प्रवास है । हम सब को मिलकर बस्तर में पुनः संगठन को मजबूत करना होगा तभी हम बस्तर की विधानसभाओं में वापसी कर पाएंगे । मैं आज कार्यकताओ में ऊर्जा का संचार करने निकला हु । साय ने कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगो के अभूतपूर्व व आत्मीय स्वागत से अभिभूत हु । कार्यकर्ताओ से मिलने और पार्टी को मजबूत करने दौरे पर निकला हु । कोरोना के कारण आप लोगो से मिलने में देरी हुई । आज आप सबका का इस बैठक में स्वागत है
साय ने कहा कि आगामी दौरे में सभी कार्यकर्ताओं से विस्तृत चर्चा करूंगा । भाजपा पूरे राज्य में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है । भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है । भाजपा में कार्यकर्ताओं का जो सम्मान है वो किसी दूसरी पार्टी में नही । उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक व रीति नीति वाली पार्टी है । भाजपा में एक छोटा कार्यकर्ता भी अपनी मेहनत और लगन से पार्टी में उच्च पद धारण कर सकता है । कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व के आव्हान पर बढ़ चढ़ कर देश भर में लोगो की सहायता की । भाजपा ही एकमात्र राजनैतिक पार्टी है जिसने महामारी में जान जोखिम में डालकर लोगो की सहायता की इसके लिये हमे गौरव होना चाहिये । साय ने कहा कि आज हमारे पास देश मे नरेंद्र मोदी के रूप में एक निष्ठावान व ईमानदार प्रधानमंत्री है जिसने देश मे महामारी को फैलने नही दिया ।
साय ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि लोक लुभावन वादे से सत्ता में आई कांग्रेस अब वादा खिलाफी कर रही है । प्रदेश की ढाई करोड़ जनता अपने को ठगा सा महसूस कर रही है । कांग्रेस की वादा खिलाफी से किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे है । कांग्रेस सरकार में राज्य में अपराध बढ़ गया है । दिन दहाड़े राजधानी में चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी है । प्रदेश की भुपेश बघेल सरकार अच्छे कामो की वाहवाही खुद लेती है और बुरे कर्म को केंद्र सरकार पर थोपना चाहती है । हमारे पास विपक्ष के रूप में अनेक मुद्दे है । राज्य सरकार की हर योजना फेल हो चुकी है । कांग्रेस का घोषणा पत्र हवा हवाई घोषणा पत्र साबित हुआ है । कांग्रेस ने अब तक जनता से किये एक भी वादा को पूरा नही किया है । राज्य सरकार की नाकामी को जनता के बीच ले जाये तथा भाजपा शासन के दौरान किये गए विकास कार्यो को याद भी दिलाना होगा । साय ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 6 वर्षों में जन कल्याणकारी अनेक योजनाएं प्रारम्भ किया । भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के अधिकांश वादो को पूरा कर दिया है जिसे लोगो तक पहुंचाना है । राम मंदिर, धारा 370, नागरिकता बिल, तीन तलाक जैसे मुद्दे को भाजपा ने हाल कर दिया है ।
साय ने राम मंदिर निर्माण के लिये धन संग्रह की बात कहते हुये कहा की भगवान राम काज करने के लिये हमें प्रण करते हुए घर घर धन संग्रह करना है ।
अंत मे साय ने सभी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने का प्रण दिलाया।
बस्तर संभाग के भाजपा संगठन प्रभारी शिव रतन शर्मा ने कहा कि मैं पहले भी जिले की बैठकों में भाग ले चुका हूं इसलिये यहां के भाजपा नेताओं के साथ मेरा पुराना संबंध रहा है । शर्मा ने कहा कि विधानसभा में प्रतिनिधित्व के हिसाब से बस्तर संभाग में हम शून्य है । हमे बस्तर में नई शुरुआत करते हुए पार्टी को मजबूत करना होगा । एक समय बस्तर की सभी विधानसभा में भाजपा का कब्जा रहा परन्तु धीरे धीरे हम बस्तर में कमजोर होते गए । कांग्रेस लोक लुभावने घोषणा पत्र के कारण सत्ता में आई है । भाजपा के कार्यकताओ को हिदायत देते हुए कहा कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र को याद कर लोगो के बीच जाए और बताए कि आज सत्ता में आये 2 साल हो गए परन्तु कांग्रेस के घोषणा पत्र के एक भी वादे पूरे नही किये है । कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिये सिर्फ घोषणा पत्र बनाया था निभाने के लिये नही ।
राहुल गांधी ने राजनांदगांव में वादा करते हुए कहा कि अगर हम सत्ता में आये तो 10 दिनों में किसानों का कर्जा माफ करेंगे नही तो मुख्यमंत्री बदल देंगे कहा था परन्तु आज तक कई किसानों का कर्जा माफ नही हुआ । श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल से सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र क्या केंद्र की भाजपा सरकार से पूछ कर की थी जो आज अपनी नाकामी को केंद्र पर थोप रही है । शर्मा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार कभी भी बारदाना उपलब्ध नही कराती । 22 जनवरी के जिला स्तरीय प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसान आये इसकी चिंता जिला संगठन को करने की हिदायत दी ।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने विष्णु देव साय के प्रदेश अध्यक्ष और बस्तर संभाग प्रभारी शिव रतन शर्मा के बनने के बाद प्रथम नगर आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि श्री साय के नेतृत्व में हम संगठन को मण्डल से लेकर बूथ स्तर तक मजबूत करेंगे । छग में भाजपा पुनः सत्ता में कैसे आये हम सब को मिलकर प्रयास करना है । श्री उसेंडी ने प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार हर वादों पर फेल हो चुकी है । इस सरकार को उखाड़ फेंकने का आव्हान उसेंडी ने उपस्थित लोगों से किया ।
जिला संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा ने साय, शर्मा का बस्तर संभाग के प्रवेश द्वार कांकेर में प्रथम आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि श्री साय के अगुवाई में पार्टी पुनः खोई प्रतिष्ठा को प्राप्त करेगी । आगामी 22 जनवरी को राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा किसान सम्मिलित हो हमे ये प्रयास करना है ।
लोकसभा सांसद मोहन मण्डावी ने रामायण की चौपाई के साथ विष्णु देव साय , शिव रतन शर्मा व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि श्री साय के नेतृत्व में पार्टी संगठन और मजबूत होगा । हमें पार्टी के हर कार्यक्रम में पहुंचना होगा तभी पार्टी के विचारों को जन जन तक पहुंचाएंगे । मण्डावी ने राज्य सरकार की नाकामी पर प्रहार किया और केंद्र की भाजपा सरकार के कार्यो की सराहना की ।
भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय का भाजपा कार्यलय में स्वागत करते हुए कहा जिले का संगठन वृत्त प्रस्तुत किया और साथ अपने अभी तक के कार्यकाल में किये गए कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। लाटिया ने कहा हम जिले में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रहे है । साय के मार्गदर्शन में प्रदेश संगठन द्वारा जो भी कार्य , दायित्व दिया जाएगा उसे हम पूरी ईमानदारी से मिलकर करेंगे और आगामी चुनाव में कांग्रेस से जिले के तीनो विधानसभा छीन कर भाजपा का परचम लहरायेंगे ऐसा विश्वास है ।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री बृजेश चौहान ने व आभार प्रदर्शन दिलीप जायसवाल ने किया ।
इस अवसर पर सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा, शालिनी राजपूत, ब्रम्हानंद नेताम, भोजराज नाग, महेश जैन, राजीव लोचन सिंह, मीरा सलाम, तारा ठाकुर, निर्मला नेताम, महेंद्र ठाकुर, देवेंद्र भाऊ, हीरा मरकाम, मोनिका साहा, अनूप राठौर, सुषमा गंजीर, राजा देवनानी, रत्नेश सिंह, निपेन्द्र पटेल, नेहरू निषाद, हलधर साहू, महावीर सिंह राठौर, आलोक ठाकुर,टेकेश्वर जैन वीरेंद्र श्रीवास्तव, छत्र प्रताप दुग्गा, डॉ देवेंद्र साहू, दीपक खटवानी, नारायण पोटाई, यशवंत सुरोजिया, प्रकाश जोतवानी, गजेंद्र परिहार, बुधनु पटेल, पंचू राम नायक, शयमल मण्डल, जितेंद्र मरकाम, रामेश्वर मण्डावी, राधे लाल नाग, परमेश्वर जैन सहित बड़ी संख्या में भाजपाई उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button