छत्तीसगढ़

ग्रामीण और आम नागरिकों ने छत्तीसगढ़ सरकार के 2 वर्ष के काम-काज को सराहा

ग्रामीण और आम नागरिकों ने छत्तीसगढ़ सरकार के 2 वर्ष के काम-काज को सराहा
कबीरधाम जिले के बोड़ला में राज्य सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित विकाखण्ड स्तर पर लगाई गई फ़ोटो प्रदर्शनी
फ़ोटो प्रदर्शनी के माध्यम से भूपेश सरकार की 2 वर्ष की उपलब्धियां पहुँच रही है  जनता के द्वार                 
सोमवार को 28 पंडरिया और 29 को सहसपुर लोहरा में लगेगी विकासखण्ड स्तर पर  फोटो प्रदर्शनी
कवर्धा, 27 दिसम्बर 2020। छत्तीसगढ़ में नई सरकार के सफलता पूर्वक दो वर्ष पूरा होने पर उनकी उपलब्धिंयां को जनता तक पहुंचाने के लिए जनसंपर्क विभाग के निर्देश पर तथा कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में कबीरधाम जिले के सभी विकासखण्ड स्तर पर एक दिवसीय फोटो सह विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। बोड़ला में आज रविवार को विकासखण्ड स्तर पर एक दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी लगाई गई। राज्य सरकार के उपलब्धियों पर आधारित इस फोटो प्रदर्शनी को खूब पसंद किया जा रहा है। फ़ोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए श्री अमर सिंह वर्मा, श्री दीपक मगरे, मंशाराम, चंद्रप्रकाश, नरेश निर्मलकर आदि द्वारा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कार्यों तारीफ करते हुए  कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए बहुत अच्छा काम कर रही है।    कलेक्टर के निर्देश पर विकासखण्ड स्तर पर लगने वाली फोटो प्रर्दशनी के लिए तिथियों निर्धारित कर दी गई है। सप्ताहिक हाट-बाजार दिवसों को ध्यान में रखते हुए विकासखण्ड मुख्यालय  पंडरिया में 28 दिसम्बर और सहसपुर लोहारा में 29 दिसम्बर को एक दिवसीय फोटो सह विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।
फोटो प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री श्री भपूश बघेल के नेतृत्व में वर्ष में हुए सभी बडे उल्लेखनीय कार्यों और योजनाओं के क्रियान्वय से आम नागरिकों के जीवन में आ रहे बदलाव को फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से जनता के बीच पहुचाई जा रही है। फ़ोटो प्रदर्शनी में सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्री गुलाब डड़सेना, विभाग के कर्मचारी श्री राम सिंह बघेल, श्री पूणेंद्र चौधरी द्वारा राज्य सरकार के   उपलब्धियों के प्रचार सामग्रियों का निशुल्क वितरण किया गया।  फोटो प्रदर्शनी में बिजली बिल हाफ योजना, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ योजना, गोधन न्याय योजना, 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर पर समर्थन मूल्य पर धान खरीदी,  राजीव गांधी न्याय योजना, गौठान, उद्यानिकी सहित विभिन्न योजनाओं पर आधारित आकर्षक फोटो को प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा जिले स्तर पर हुए उल्लेखीन कार्यों को भी समाहित किए गए है। 
विभिन्न योजनाओं पर आधारित पुस्तकों का निः शुल्क वितरण
राज्य सरकार की दो वर्षों की उपलब्ध्यिं पर जनसंपर्क विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं पर आधारित पुस्तकों का प्रकाशन किया गया है। यह पुस्तक बहुत ही महत्वपूर्ण है। प्रकाशित पुस्तकों में राज्य सरकार के दो वर्षों में किए गए कार्यों का सचित्र उपलब्ध है। राज्य सरकार की उपलब्ध्यिं पर आधारित इस पुस्तक को जिला प्रशासन द्वारा पीएससी एवं अन्य प्रतियोगिता के लिए युवाओं को दी जा रही निःशुल्क कोचिंग युवाओं को उपलब्ध कराई जाएगी। प्रदर्शनी स्थल पर प्रचार सामग्रियों का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि जनसंपर्क विभाग द्वारा राज्य सरकार के दो वर्षों की उपलब्धि पर आधारित संबल शासन की कल्याणकारी योजनाएं, छत्तीसगढ़ विचार माला, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ जन-गण-मन की विजय गाथा मनरेगा, आवश्यकताः बोधघाट महत्ताः इन्द्रवती, पहल, लोकवाणी आपकी बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ, जय हिन्द जय छत्तीसगढ़, हमारे राम, हमारे बापू, न्याय विरात और विस्तार, आरंभ  अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति को न्याय पर आधारित पुस्तक का प्रकाशन किया गया है।

Related Articles

Back to top button