छत्तीसगढ़

नंद कुमार बघेल द्वारा हिंदू देवता एवं ब्राह्मणों के खिलाफ अनरगल बयानों से ब्राह्मण समाज में रोष

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल द्वारा समय-समय पर ब्राह्मण समाज एवं हिंदुओं के आराध्य देव श्री राम एवं अन्य देवी-देवताओं के खिलाफ अनर्गल बयान किया जाता रहा है हाल ही में उन्होंने  बस्तर के मानपुर में एक बार फिर से अत्यंत आपत्तिजनक बयान देते हुए हिंदुओं के आराध्य श्री राम के पुतला जलाने की बात कह कर समस्त हिंदुओं के भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए आहत किया है।
नंद कुमार बघेल के इस बयान की प्रांतीय अखंड ब्राह्मण समाज जिला इकाई के  जिलाध्यक्ष अजय शर्मा ने निंदा करते हुए  इस बयान बाजी को शर्मनाक एवं घटिया अराजकता के श्रेणी के अंतर्गत रखा है। अजय शर्मा ने यह भी कहा की नंद कुमार बघेल हमेशा से ब्राह्मण समाज के खिलाफ गंदी बयान बाजी करते हैं और ब्राह्मणों को शासकीय सेवा से निकाले जाने जाने और उनकी जगह आदिवासियों को भर्ती किए जानेकी बातें करते हैं। उनके इस तरह की आपत्तिजनक बयानों  की अनेक जिलों में एफ आई आर दर्ज कराया गया है लेकिन आज तक इसकी जांच नहीं हुई है। मुख्यमंत्री के पिता होने के नाते नंद कुमार बघेल इस प्रकार की गंदी हरकतें और अपनी स्थिति का नाजायज फायदा उठा कर बेतुके बयान देते रहते हैं जिससे समाज में अराजकता फैलने की संभावना है।
हाल ही में न्यूज़ छत्तीसगढ़ नाम के एक चैनल पर भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के इन बयानों को समाचार के रूप में दिखाया गया जिससे क्षुब्ध होकर कोरबा के निलेश कुमार शर्मा ने यह कोरबा थाने में एफ आई आर जारी कर अपराध पंजीबद्ध कर नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार करने का आवेदन प्रस्तुत किया है।
यदि समय रहते नंद कुमार बघेल पर कानूनी कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो हिंदू समाज की नाराजगी काफी बढ़ सकती है जिसका खामियाजा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उठाना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button