छत्तीसगढ़

पार्षद रत्नी मंडावी के द्वारा कहा गया कि मैं चर्च के लिए नगर पालिका के द्वारा 10 मीटर की रिटेनिंग वॉल बनवा रही हूं जिसे जहां शिकायत करनी है कर ले – लक्ष्मी देवी- It was said by Councilor Ratni Mandavi that I am building a 10-meter retaining wall for the church through the municipality, where you have to complain – Laxmi Devi

पार्षद रत्नी मंडावी के द्वारा कहा गया कि मैं चर्च के लिए नगर पालिका के द्वारा 10 मीटर की रिटेनिंग वॉल बनवा रही हूं जिसे जहां शिकायत करनी है कर ले – लक्ष्मी देवी

*इस मुद्दे पर मैं कुछ भी बयान नहीं दूंगी मुझे पब्लिसिटी की जरूरत नहीं है – रत्नी मंडावी

 

किरंदुल । इन दिनों नगर पालिका परिषद किरंदुल के द्वारा वार्ड क्रमांक 01 शुभाष नगर चर्च के लिये एनएमडीसी सीएसआर निधि 6 लाख की लागत से चर्च के पास 10 मीटर की रिटर्निंग वॉल बनवाई जा रही है ।

 

इस मुद्दे में समाज सेविका लक्ष्मी देवी,तरुण कुमार साहू, मनोज कुमार,कविता,भुभन राय, कमलकर व मोहल्ले वासियों ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये चर्च के लिये बन रही पर्सनल रिटर्निंग वॉल के विषय में प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर बताया कि जब से किरंदुल में नगर पालिका बना है तब से लेकर आज तक शुभाष नगर वार्ड क्रमांक 1 में बंगाली कैंप के मेन रोड पुलिया से लेकर मोहल्लावासी बुलन्द के घर तक 1 किलोमीटर का ड्रेन बनना था, कई बार इस नाले का सर्वे किया गया इस बारे में कई बार आवेदन भी दिया गया । यहाँ तक ही दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव से 15 दिन पहले डिप्टी कलेक्टर भी सर्वे में आये थे उनको भी ड्रेन के नवनिर्माण के बारे में बताया गया । और अभी वर्तमान में नगर पालिका द्वारा पार्षद रत्नी मंडावी के कहने पर चर्च का पर्सनल रिटर्निंग वॉल जो कि चर्च की जमीन से 5 मीटर दूर आम जनता के लिए बनने जा रही सड़क की जमीन पर बनाया जा रहा है ।

जब इस बन रही रिटर्निंग वॉल के विषय में हमने पार्षद महोदया से जाननी चाही की ये किस मद से बन रही है और कितनी मीटर बननी है क्योंकि इस मोहल्ले में इन दिनों सैकड़ो लोग निवास कर रहे हैं भारी बारिश के चलते जब बहकर आ रही पानी की स्पीड बढ़ जाती है और कुछ लोगो की जमीन और घर का आधा हिस्सा इसके चलते कट रही है ।
तब पार्षद का उत्तर यह रहा कि नाले के नाम से टेंडर नहीं हुआ है और मैं पर्सनल चर्च के नाम से रिटर्निंग वॉल नगर पालिका द्वारा बनवा रही हूं जिसको जहां लिखकर देना है दे सकता है ड्रेन बनाने की जिम्मेदारी मेरी नहीं है, कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है ।

तब हमने पार्षद महोदया से इस विषय में जानना चाहा की इस मोहल्ले में लोगों को जो नुकसान हो रहा है और ये लोग इतने वर्षों से यहाँ बसे हुए हैं आज ये लोग अपनी शिकायत लेकर कहां जाए

हमारी शासन और जिला प्रशासन से यही अनुरोध है कि नगर पालिका फण्ड का पार्षद द्वारा चर्च के लिए 10 मीटर का पर्सनल रिटर्निंग वॉल बनवाई जा रही है जिसे तत्काल रोक लगाकर उसकी सही जांच पड़ताल की जाए ।

इस विषय में नगर पालिका उप अभियंता संतोष कुमार नेगी का कहना है कि यह रिटर्निंग वॉल का निर्माण एनएमडीसी सीएसआर मद राशि 5 लाख 40 हजार की लागत से 23 मीटर बननी और ये रिटर्निंग वॉल पर्सनल चर्च के लिए नहीं है मोहल्ले वासियों की सुविधाओं हेतु बनवाई जा रही ।

इस विषय में वार्ड पार्षद रत्नी मंडावी ने अपनी बयान देने से साफ साफ मना कर दिया और कहा कि मुझे पब्लिसिटी की जरूरत नहीं हैं जिसे जो करना है कर ले ।

 

 

 

 

 

अनिल सिंह भदौरिया की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button