खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

पार्षद जयप्रकाश ने संपत्ति कर वृद्धि व पेनाल्टी रोकने की मांग की

पार्षद जयप्रकाश यादव ने संपत्ति कर वृद्धि पर रोक एवम पेनाल्टी पर रोक की मांग रखी।

भिलाई / भिलाई नगर पालिक निगम के वार्ड क्रमांक 3  के पार्षद जयप्रकाश यादव ने कलेक्टर दुर्ग एवं मुख्यमंत्री सहित महापौर को पत्र लिखकर मांग रखी कि करोना के दौर मे नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र मे संपत्ति कर मे की गई 20 % वृद्धि को वापस लेने तथा छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा भूमि का कलेक्टर दर 30 % कम किए जाने का संपति कर मे राहत देने हेतु पहल करें। पार्षद ने बताया कि कोरोना के संक्रमण के कारण पूरे देश मे आर्थिक गतिविधियां ठप पड़ गई हैं , केंद्रीय और स्थानीय शासन आमजन को हरसंभव राहत देने का प्रयास कर रहा है पर समाज के मध्यमवर्ग जो कर दाता है का उत्पीड़न ऐसा है कि उसके लिए कोई साहयता दिखती नहीं है , ऐसी स्थिति मे संपति कर देने मे असमर्थ है अतः आपसे विनम्र निवेदन हैं कि कृपया कर संपति कर वृद्धि पर मे की गई 20 % वृद्धि को वापस लिया जाए ।

पार्षद ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने 2019 में आर्थिक मंदी के मद्देनजर भूमि का कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर 30% कम कर दिया है ,अतः वर्ष 2020 -21 के संपत्ति कर निर्धारण के लिए वार्षिक भाड़ा मूल्य की गणा में भवन / भूमि का दर 30% कम करे।
आगे श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के किसी भी निगम मे संपति कर की वृद्धि नहीं की गई है , नगर निगम भिलाई छत्तीसगढ़ के अमीर निगमों में से एक निगम है अतः निवेदन है कि नगर निगम भिलाई द्वारा संपति कर मे की गई वृद्धि को वापस ली जाए I
यदि जनता को कर वृद्धि में राहत नहीं दी गई तो जनता के साथ मिलकर भविष्य में उग्र आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Back to top button