Uncategorized

कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की: रविन्द्र रैना

कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की: रविन्द्र रैना

भाजपा ने “ब्लैक डे” मनाया, आपातकाल की वर्षगांठ पर विरोध प्रदर्शन किया

कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की, जेएंडके के भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि पार्टी ने 1975 में कांग्रेस द्वारा लगाए गए आपातकाल की निंदा करने के लिए “काला दिवस” ​​मनाया।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष रविंदर रैना के नेतृत्व में, पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू के बाहर काले बैंड पहनकर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया।
जम्मू-कश्मीर भाजपा के उपाध्यक्ष युधिवीर सेठी, महासचिव डॉ। डीके मन्याल, कार्यक्रम समन्वयक अजय परगल, कार्यालय सचिव तिलक राज गुप्ता, मीडिया सचिव डॉ। परदीप महोत्रा, कार्यकारी समिति के सदस्य नंद किशोर, भाजयुमो अध्यक्ष अरुण देव सिंह जम्वाल, जिला महासचिव नरेश शर्मा, सुभाष गुप्ता और अन्य लोगों ने भी 1975 में लगाए गए आपातकाल के विरोध में भाग लिया।

रविंद्र रैना ने विरोध के दौरान आपातकाल लगाने और 1975 में 25 जून को लोकतंत्र की हत्या के लिए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सबसे बड़े नेता इंदिरा गांधी (पूर्व प्रधानमंत्री) ने सत्ता में बने रहने के लिए बहुत ही घृणित कार्य किया। उन्होंने कहा कि भाजपा उन सभी लोगों को सम्मान देने के लिए ‘काला दिवस’ के रूप में आपातकाल की वर्षगांठ मना रही है, जिन्होंने आधुनिक समय के तानाशाह के हाथों अत्याचार सहे।

रैना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकतांत्रिक आवाज़ों पर लगाम लगाने के लिए आपातकाल लगाया और हर एक ताकत पर निशाना साधा, जिससे तत्कालीन सरकार की गलत नीतियों को चुनौती मिली। उन्होंने कहा कि मीडिया को घेरा गया था, विरोध को आतंकित किया गया था, जेल में डाला गया था और लाखों निर्दोष लोगों को जेलों का सामना करना पड़ा था और एक दूसरे या किसी अन्य पर शिकार किया गया था। अटल जी, आडवाणी जी और विपक्ष के अन्य बड़े नेताओं को उस समय जेलों में बंद कर दिया गया था।

रैना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पीएम ने लोकतंत्र की बेरहमी से हत्या की और आपातकाल की घोषणा की। आज, पूरा राष्ट्र आज बर्बर निर्णय का विरोध कर रहा है जो आज तक भी कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं का प्रतिनिधित्व करता है।

रैना ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र पर आपातकाल दिन काले बिंदु के रूप में रहेगा। कांग्रेस ने हमेशा हमारे राष्ट्र और हमारे लोगों को खाई है, और साथ ही, उसके कार्यों ने हमेशा राष्ट्र विरोधी ताकतों का पक्ष लिया है। भारत काला दिन कभी नहीं भूलेगा और इसके लिए कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगा।

Related Articles

Back to top button