देश दुनिया

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्‍ली में कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की | amit shah review preparedness for coronavirus at delhi lnjp hospital | delhi-ncr – News in Hindi

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्‍ली में कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

अमित शाह ने की समीक्षा.

गृह मंत्री ने दिल्‍ली लोक नायक जय प्रकाश अस्‍पताल (LNJP hospital) में पहुंचकर कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की.

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों से हालात दिनोंदिन बेहद चिंताजनक होते जा रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को इसको लेकर सर्वदलीय बैठक की. इसके बाद गृह मंत्री ने दिल्‍ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्‍पताल (LNJP hospital) में पहुंचकर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. दिल्ली में 41,000 से अधिक लोग को‍विड 19 (Covid 19) से संक्रमित हैं और 1,300 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

इससे पहले सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भूलकर राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाना चाहिए. बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बसपा के नेताओं ने इस बैठक में शिरकत की थी.

 

गृह मंत्री ने चारों दलों से अपने कार्यकर्ताओं को दिल्ली सरकार के कोरोना वायरस के दिशा-निर्देशों को जमीनी स्तर पर लागू करवाने में मदद करने की अपील करने को कहा. शाह ने कहा कि इन कदमों से जनता का विश्वास बढ़ेगा और दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में जल्द सुधार होगा. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भुला देने चाहिए और दिल्ली के लोगों के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए.

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘कई लोग अटकल लगा रहे हैं कि क्या दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की योजना बनाई जा रही है. ऐसी कोई योजना नहीं है.’

यह भी पढ़ें:



Source link

Related Articles

Back to top button