देश दुनिया

बसों पर सियासतः अजय कुमार लल्लू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा Lucknow Court has sent UP Congress President Ajay Kumar Lallu to judicial custody for 14 days nodss | agra – News in Hindi

बसों पर सियासतः UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

आगरा के पास कांग्रेस (Congress) की ओर से प्रवासी श्रमिकों के लिए भेजी गई बसों को उत्तर प्रदेश में लाने को लेकर अजय ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ प्रदर्शन किया था.(फाइल फोटो)

आगरा के पास कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ पार्टी के यूपी प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ( Ajay Kumar Lallu) को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, बुधवार को लखनऊ के एक कोर्ट ने कांग्रेस नेता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ के एक कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गौरतलब है कि आगरा के पास कांग्रेस (Congress) की ओर से प्रवासी श्रमिकों के लिए भेजी गई बसों को उत्तर प्रदेश में लाने को लेकर अजय ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ प्रदर्शन किया था. गौरतलब है कि न्यायिक हिरासत के दौरान उन्हें एक अस्‍थाई जेल में रखा जाएगा.

किया था प्रदर्शन तो पुलिस ने हिरासत में लिया था
इससे पहले मंगलवार को अजय कुमार लल्लू ने आगरा के पास राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस के नेताओं को साथ लेकर जमकर प्रदर्शन किया था. लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी. बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके साथ उस दौरान मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी थे.

हिरासत के साथ ही बॉर्डर पर बढ़ा था तनाव
अजय लल्लू के हिरासत में आने के साथ ही राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बन गई थी. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन मुस्तैद हो गया था. वहीं इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था. बताया जा रहा था कि अजय कुमार की गिरफ्तारी के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता वहां पहुंच कर प्रदर्शन कर सकते हैं. हालांकि बाद में ऐसा नहीं हुआ.

अजय की हिरासत से पहले प्रियंका ने किया था हमला

अजय कुमार को जिस दौरान हिरासत में लिया गया था इससे कुछ देर पहले ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अब हद कर दी है. उन्होंने ट्वटीट कर कहा था कि जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दिए. इसके साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए कहा था कि योगी जी चाहें तो इन बसों पर भाजपा का बैरन और पोस्टर लगा कर चला दीजिए. लेकिन हमारे सेवा भाव को मत ठुकराइये.

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 21, 2020, 12:44 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button