देश दुनिया

UGC NET CSIR NET ICAR 2020 entrace application form last date extended will be able to apply till 31 may UGC NET, CSIR NET, ICAR 2020: एनटीए ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, 31 मई तक कर पाएंगे अप्लाई | career – News in Hindi

NTA ने बढ़ाई NET और JNU में आवेदन करने की तारीख, 31 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

लॉकडाउन के तारीख बढ़ने के कारण आवेदन की तारीख को बढ़ाया गया है.

UGC NET, CSIR NET, ICAR 2020: पहले फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 मई थी लेकिन कई कैंडीडेट्स ने बताया कि फॉर्म भरने के लिए जरूरी संसाधन उनके पास नहीं हैं जिसकी वजह से उन्हें फॉर्म भरने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

नई दिल्लीः नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) ने यूजीसी- नेट, सीएसआईआर नेट, जेएनयू एंट्रेस एग्जाम, इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 मई कर दिया है. ऐसा देश में बढ़े लॉकडाउन की वजह से किया गया है. इस संबंध में नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट – nta.ac.in – पर रिलीज कर दिया गया है.

पहले फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 मई थी लेकिन कई कैंडीडेट्स ने बताया कि फॉर्म भरने के लिए जरूरी संसाधन उनके पास नहीं हैं जिसकी वजह से उन्हें फॉर्म भरने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि तीसरे फेज का लॉकडाउन 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

ऐसे भरें फॉर्म (How to Apply)-
– कैंडीडेट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.- अप्लीकेशन के हिसाब से संबंधित परीक्षा पर जाएं.

– अप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले सेक्शन पर क्लिक करें.
– अप्लीकेशन फॉर्म में लॉगइन करने के लिए डिटेल्स सब्मिट करें.
– अपने सारे डीटेल चेक करें, फॉर्म को वेरीफाई और चेक करें ताकि कोई कमी न रह जाए.
– फॉर्म को सेव करके आगे के संदर्भ के लिए रख लें.

इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर आप सीधा भी अप्लाई कर सकते हैं-

NTA UGC NET DIRECT LINK
NTA CSIR NET DIRECT LINK
JNUEE DIRECT LINK
ICAR DIRECT LINK 

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से ही एनटीए ने नीट 2020 के लिए आवदेन फॉर्म में करेक्शन करने और एग्जाम सेंटर को बदलने को लेकर भी तारीख बढ़ा दी है. ऐसे में अब इन कामों के लिए कैंडीडेट्स के पास 31 मई ,2020 तक का समय है.

विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 15, 2020, 5:03 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button