देश दुनिया

लॉकडाउन 3.0: ये राज्य भी खोलेगा शराब की दुकानें, 7 मई से शुरू होगी बिक्री | Tamil Nadu government announces opening of Tasmac outlets state run liquor shops from May 7 | nation – News in Hindi

लॉकडाउन 3.0: ये राज्य भी खोलेगा शराब की दुकानें, 7 मई से शुरू होगी बिक्री

तमिलनाडु में 7 मई से शराब की दुकानें खुलेंगी.

25 मार्च से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ है. 4 से 17 मई तक देश में कोरोना वायरस के मामलों के आधार पर विभिन्न प्रकार की छूट दी गई है.

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने सोमवार को घोषणा की है कि राज्य में 7 मई से शराब की दुकानें खोली जाएंगी. राज्य सरकार के आदेश के अनुसार राज्य सरकार द्वारा संचालित ये दुकानें (Tasmac) कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में खोली जाएंगी. इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को पूरे राज्य के कंटेनमेंट जोन में किसी भी तरह की ढील न देने के आदेश दिए थे. राज्य की ओर से आदेश दिया गया था कि नॉन कंटेनमेंट जोन में हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर को छोड़कर हार्डवेयर, सैनिटरी वेयर, बिजली, मोबाइल फोन, लैपटॉप, चश्मा रिपेयर और बिक्री की दुकानें सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए खोली जाएंगी.

देश भर में खुलीं शराब की दुकानें
बता दें 25 मार्च से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ है. 4 से 17 मई तक देश में कोरोना वायरस के मामलों के आधार पर विभिन्न प्रकार की छूट दी गई है. जिसके बाद देशभर में शराब की दुकानें लगभग 40 दिन बाद सोमवार को फिर से खुली और इन पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. कुछ स्थानों पर सामाजिक दूरी (Social Distancing) बनाए रखने के नियम का उल्लंघन भी किया गया. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने सोमवार से लॉकडाउन की अवधि दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दी थी और ग्रीन तथा ओरेंज जोन में शराब और तंबाकू की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी.

तमिलनाडु में 527 नए मामलेगौरतलब है कि तमिलनाडु में सोमवार को कोविड-19 के 527 नए मामले सामने आए. इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,550 हो गई. संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत होने के बाद राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 31 हो गई.

कोविड-19 मामलों पर जारी एक बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को 30 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई . अब तक 1409 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. पिछले कुछ दिन में राज्य में संक्रमण के मामलों में खासी वृद्धि हुई है और सोमवार को राज्य में 527 नए मामले सामने आए.

बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों में से अधिकांश कोयमबेडु बाजार से जुड़े हैं. पिछले कुछ दिनों में राज्य की सबसे बड़ी सब्जी मंडी कोयमबेडु से संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं जिसे देखते हुए प्रशासन ने यहां कामकाज सीमित कर दिया है.

(भाषा के इनपुट सहित)

ये भी पढ़ें-
खाड़ी युद्ध के बाद सबसे बड़ा एयरलिफ्ट, विदेश में फंसे भारतीयों को लाएगी सरकार

कोरोना के खिलाफ केरल को बड़ी कामयाबी, 2 दिन में 0 केस, सिर्फ 34 एक्टिव मामले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 4, 2020, 8:31 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button