देश दुनिया

amid coronavirus BJP is spreading virus of communal bias and hate says Sonia gandhi | सोनिया गांधी का बड़ा हमला, कहा- कोरोना का मुकाबला कर रहा देश , सांप्रदायिकता और नफरत का वायरस फैला रही बीजेपी | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस के वक्त भी सांप्रदायिकता और नफरत का वायरस फैला रही है बीजेपी : सोनिया गांधी

सोनिया गांधी

कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि पार्टी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते संकट की इस घड़ी में सरकार को रचनात्मक सहयोग देते रहने के लिए प्रतिबद्ध है.

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जब देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ सभी को एकजुट होने की जरूरत है तो भारतीय जनता पार्टी सांप्रदायिक पूर्वाग्रह और नफरत का वायरस फैलाने में लगी हुई है.

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं आप लोगों के साथ वो बात साझा करना चाहती हूं जिसको लेकर हम सभी भारतीय नागरिकों को चिंता करनी चाहिए. जब हमें कोरोना वायरस का एकजुट होकर मुकाबला करना चाहिए तो भाजपा सांप्रदायिक पूर्वाग्रह और नफरत का वायरस फैलाने में लगी हुई है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे सामाजिक सौहार्द को बड़ा नुकसान पहुंचाया जा रहा है. हमारी पार्टी और हमें इस नुकसान की भरपाई के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.’

मजदूरों के खातों में भेजें 7500 रुपये
सोनिया ने केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए आंशिक कदम उठाने का दावा करते हुए यह भी कहा कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) और किसानों की मदद के लिए तत्काल राहत की घोषणा की जाए. CWC की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में सोनिया ने कहा कि लॉकडाउन के पहले चरण में ही 12 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए और ऐसे में लोगों की मदद के लिए उनके खातों में 7500 रुपये भेजे जाने चाहिए.कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया ने कहा, ‘कोरोना महामारी ज्यादा फैल गई है जो परेशान करने वाली बात है. समाज के हमारे कुछ वर्गों खासकर किसानों, मजदूरों, प्रवासी कामगारों, निर्माण क्षेत्र के श्रमिकों और असंगठित क्षेत्र के लोगों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ा है.’ उनके मुताबिक वाणिज्य एवं उद्योग और व्यापार पूरी तरह से रुक गया है और करोड़ों लोगों की जीविका का साधन छिन गया है.

सोनिया ने कहा- किट्स की गुणवत्ता खराब
कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र की तरफ से अभी आंशिक कदम उठाए गए हैं. जो करुणा, बड़ा दिल और सजगता दिखनी चाहिए थी उसका अभाव है.’

सोनिया ने कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री से बार बार आग्रह किया है कि कोरोना वायरस की जांच करने, मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और उन्हें पृथकवास में रखने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि जांच अभी भी बहुत कम हो रही हैं और जांच किट की आपूर्ति भी कम है और जो उपलब्ध हैं वो भी अच्छी गुणवत्ता वाली नहीं है.’ (भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: प्‍लाज्‍मा थेरेपी से कोरोना मरीज का इलाज करने वाले डॉक्‍टर ने बताई प्रोसेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 23, 2020, 12:43 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button