देश दुनिया

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के 53 नए मामले, दो संक्रमितों की मौत – COVID-19 new 53 cases of infection in Rajasthan death of two infected | jaipur – News in Hindi

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के 53 नए मामले, दो संक्रमितों की मौत

53 नए मामले आने से राजस्थान में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर शनिवार दोपहर तक 1,282 हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोविड-19 (COVID-19) के 53 नए मामले आने से राजस्थान (Rajasthan) में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर शनिवार दोपहर तक 1,282 हो गई. वहीं जयपुर (Jaipur) में इलाज करा रहे कोविड-19 संक्रमित दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई.

जयपुर. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शनिवार तक दुनियाभर में एक लाख 46 हजार 291 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं राजस्थान में भी कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है.

जयपुर (Jaipur) में इलाज करा रहे कोविड-19 संक्रमित दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई, जबकि 53 नए मामले आने से राजस्थान (Rajasthan) में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर शनिवार दोपहर तक 1,282 हो गई. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती दो संक्रमितों की मौत हो गई है.

गंभीर बीमारी से पीड़ित थे दोनों मृतक
उन्होंने बताया कि एसएमएस अस्पताल में भर्ती 76 साल के एक बुजुर्ग और 47 साल के एक अधेड़ की मौत हुई है. वे दोनों क्रमश: गुर्दे और मधुमेह की बीमारी से पीड़ित थे. इस बीच राज्य में आए 53 नए मामलों में से 27 भरतपुर में, 11 नागौर में, पांच कोटा में, तीन जयपुर में, दो-दो जोधपुर और अजमेर में तथा एक-एक बांसवाड़ा, नागौर और जैसलमेर में आया है.प्रदेश में 22 मार्च से लागू है लॉकडाउन
राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमितों के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 60 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें – 

COVID-19: दिल्ली के जहांगीरपुरी में 31 संदिग्ध मामले, प्रशासन में हड़कंप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 4:32 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button