खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के एचआरडीसी द्वारा डिजिटल प्रशिक्षण सत्र का आयोजन

भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विकास केन्द्र द्वारा ब्लेंड ग्लोबल लर्निंग एंड डेवलपमेंट के सहयोग से डिजिटल प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए क्लास रूम की प्रत्यक्ष टेऊनिंग को स्थगित किया गया है। अत: इस प्रशिक्षण को डिजिटल माध्यम से आयोजित किया गया, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।
इस डिजिटल प्रशिक्षण के तहत वित्त, कानून, अग्निशमन सेवा, प्रशासन (एचआर और एमएम दोनों) के प्रबंध प्रशिक्षु हेतु इसका आयोजन किया गया। वास्तविक सत्र से दो दिन पहले, प्रतिभागियों के प्रोफाइल को प्रशिक्षण पूर्व सर्वेक्षण के माध्यम से मैप किया गया था। सत्र से एक दिन पहले उन्हें डिजिटल सत्र के लिए तैयार किए जाने वाले विषय पर 28-पृष्ठ का दस्तावेज दिया गया था। सत्र का आयोजन जूम ऐप के माध्यम से किया गया जिसमें सभी प्रबंधन प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने समुचित भागीदारी प्रदान की और अपने अनुभवों को साझा किया।
सत्र को रूचिकर बनाने हेतु कार्यक्रम के बीच में प्रश्नोत्तरी व रोचक क्विज का आयोजन किया गया। पारंपरिक संचार माध्यम के साथ-साथ संचार के नए साधनों का प्रयोग किया गया। इसके तहत ब्लेंड ग्लोबल के सीईओ श्री सौरभ बनवार ने क्या करें और क्या न करें जैसे जानकारी से परिपूर्ण सत्र को सम्बोधित किया। इस अवसर पर सेल-बीएसपी के एचआरडी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button