देश दुनिया

मेघालय के अस्‍पताल का डॉक्‍टर था कोरोना पॉजिटिव, मरीज ने कूदकर की आत्‍महत्‍या | 1 patient suicide in meghalaya hospital covid 19 coronavirus | nation – News in Hindi

मेघालय के अस्‍पताल का डॉक्‍टर है कोरोना पॉजिटिव, मरीज ने कूदकर की आत्‍महत्‍या

अस्‍पताल के डॉक्‍टर को है कोरोना संक्रमण.

मेघालय (Meghalaya) के शिलांग के बेथनी अस्पताल में भर्ती मरीज ने खिड़की से कूदकर आत्महत्या की है. अस्‍पताल को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है.

शिलांग. मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने कहा कि 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने मंगलवार को बेथनी अस्पताल की खिड़की से कूदकर आत्महत्या कर ली. इस अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.

डॉक्टर के संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार रात में अस्पताल को बंद कर दिया गया और इसे पृथक केंद्र में तब्दील कर दिया गया. डॉक्टर ने हाल में किसी स्थान की यात्रा नहीं की थी और सोमवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अस्पताल के फर्श को संक्रमण मुक्त किया गया और आम लोगों के लिए यह अस्पताल बंद कर दिया गया.

‘मानसिक समस्याओं की वजह से मौत’
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मरीज को 30 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था. उसे मादक पदार्थ के सेवन के चलते होने वाली दिक्कतों और पुनर्वास के लिए भर्ती किया गया था.’ उन्होंने कहा कि आत्महत्या शराब की लत छोड़ने और मानसिक समस्याओं की वजह से है न कि कोरोना के संबंध में है.30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन
मेघालय सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सोमवार को घोषणा की. यह निर्णय मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया. उपमुख्यमंत्री प्रोस्तोन तिंसोंग ने पत्रकारों से कहा, ‘हमने तय किया है कि 30 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा.’

उन्होंने कहा कि राज्य के भीतर आवाजाही बंद रहेगी और राज्य के सभी प्रवेश-निकास बिंदु सील कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उपायुक्तों से प्राप्त जानकारी के आधार पर यह निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: इटली में थम नहीं रहा हाहाकार, 24 घंटों में 566 मौत से आंकड़ा 20 हज़ार के पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 14, 2020, 8:07 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button