छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

तीन पेटी अगं्रजी अवैध शराब जब्त, तीन लोग हुए गिरफ्तार

भिलाई। पुलिस ने छावनी थाना क्षेत्र में दबिश देकर अवैध रूप से शराब बेचने वाले एक स्थान पर छापा मारकर वहां से 3 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त कर यहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि यह शराब अवैध रूप से मध्यप्रदेश से लाया गया था। लॉक डाउन के कारण सरकारी शराब दुकानों को बंद होने से शराबी लोग इधर उधर शराब के लिए भटक रहे हैं। बताया जा रहा है कि अंग्रेजी का घटिया से घटिया शराब का पौव्वा लगभग 6 सौ रूपये में अवैध रूप से बिक रहा है, वहीं 15 सौ रूपये से अधिक कीमत पर बोतल बिक रहा है। लेकिन अवैध रूप से शराब बेंचने वाले अधिक मुनाफा के कारण वे बोतल में भी चार चार पौव्वा बनाकर बेंच रहे है। लॉक डाउन के कारण जहां दुकानदार लोग हर सामानों को बहुत अधिक दर पर मुनाफा लेकर बेच रहे है तो ये अवैध शराब विक्रेता भला क्यों कम रहे। इसलिए ये सबसे अधिक दर पर बेच रहे है।
पुलिस ने बताया कि उसे जानकारी मिली कि केंप एरिया के गांधी चौक के पास शराब की अवैध बिक्री का कारोबार चल रहा है। सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात पुलिस ने दबिश दी। दबिश में पुलिस के हत्थे चढे सद्दाम उर्फ सानू के मकान की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान सद्दाम उर्फ सानू के घर में आशीफ तवर एवं मेहबूब खान भी मिले। जिनके कब्जे से पलंग के नीचे छुपा कर रखी गई 17 पेटी गोवा ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद की गई ।
आरोपियो ने बताया कि शराब को 130 रुपये पौवा की दर पर खरीद कर  300 रूपये में बेच रहे थे। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि अब्बास खान द्वारा यह शराब एक दिन पहले उन्हें घर में लाकर थी। अब्बास खान की तलाश की जा रही है।  आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 ( 2 ) के तहत कार्रवाई की गई है। अवैध शराब बिक्री के कारोबार का खुलासा करने में छावनी के इंस्पेक्टर विनय सिंह बघेल , एसआई लखेश गंगेश , हेड कांस्टेबल चन्द्रशेखर सिंह , जसपाल सिंह , रामनारायण यदु , कांस्टेबल अरविन्द मेढे , जीत नारायण , धर्मेन्द्र सिंह , गुणित, सर्वेश पाण्डेय की विशेष भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button