छत्तीसगढ़

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2020 कलेक्टर ने ली सेक्टर अधिकारियों की बैठक सेक्टर अधिकारी अपने मतदान केन्द्रों का व्यक्तिगत रूप से करें अवलोकन- कलेक्टर श्री एल्मा 

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2020
कलेक्टर ने ली सेक्टर अधिकारियों की बैठक
सेक्टर अधिकारी अपने मतदान केन्द्रों का व्यक्तिगत रूप से करें अवलोकन-
कलेक्टर श्री एल्मा 
 नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी.एस. एल्मा ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में  स्थानीय पंचायत निर्वाचन हेतु नियुक्त सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी निर्वाचन में सेक्टर अधिकारियों की अहम भूमिका होती है। सेक्टर अधिकारी मतदान दल और रिटर्निंग अधिकारी के बीच की कड़ी होती है। सेक्टर अधिकारी मतदान के पूर्व और मतदान के पश्चात की स्थिति का सूक्ष्म निरीक्षण करें। सफल निर्वाचन के लिए मतदान के एक दिन पूर्व मतदान टीम को अपने मतदान केन्द्र में ही रात्रि विश्राम करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जिले के संवेदनशील मतदान केंद्र के मतदान दल कैम्प में रुकेंगे। दूर के मतदान दलों के पहले रवाना किया जायेगा और नजदीक के मतदान दलों को उसके पश्चात। उन्होंने कहा कि जो मतदान केन्द्र शिफ्ट किये गये हैं, उनकी जानकारी सेक्टर अधिकारियों को भलीभांति होना चाहिए। 
      कलेक्टर श्री एल्मा ने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने सेक्टर के एक-एक मतदान केन्द्रों का व्यक्तिगत रूप से भम्रण एवं अवलोकन कर वहां बिजली, पेयजल, छाया, फर्नीचर आदि सभी आवश्यक व्यवस्था समय-पूर्व सुनिश्चित करा लें। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को एक फाईल का संधारित करने कहा, जिसमें सेक्टर का रूटचार्ट और उसके पहुंच मार्गों की अच्छी जानकारी सहित अधिकारियों के फोन नम्बर होना चाहिए। सभी सेक्टर अधिकारियों को पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों के दायित्वों से भली भांति परिचित हो ताकि आवश्यक होने पर वो उन्हें मार्गदर्शन प्रदान कर सके। वे रिटर्निंग अधिकारी से निरंतर सम्पर्क में रहे और किसी भी दिक्कत या कठिनाई आने पर उनसे मार्गदर्शन एवं सहयोग लें। उन्होंने मतदान केन्द्रों में कमी पाये जाने पर उन्हें दुरस्त कराने को कहा।
     कलेक्टर ने कहा कि सेक्टर अधिकारी मतदान के पहले यह ध्यान रखें कि राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों का कार्यालय मतदान केन्द्र से 200 मीटर से अधिक दूर हो। मतदान केन्द्र के अंदर मतदान और प्रत्याशियों के अभिकर्ता के अलावा कोई भी न रहे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी.एस. नाग ने बताया कि निर्वाचन मतपत्रों और मतपेटियों के माध्यम से होना है। इस बार मतदाता 18 प्रकार के पहचान पत्रों के माध्यम से मतदान कर सकते हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, तहसीलदार एवं रिटर्निंग आफिसर श्री आशुतोष शर्मा और सेक्टर आफिसर उपस्थित थे।
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button