Uncategorized

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा एक्शन, दर्ज की पहली FIR

FIR registered in NEET-UG paper leak case: नई दिल्ली। देश में जहां NEET-UG पेपर लीक मामले में सियासत गरमाई हुई है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में CBI ने FIR दर्ज कर ली है। सूत्रों के अनुसार CBI ने IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में CBI अलग-अलग एंगल से जांच में जुटी है।

Read more: Lok Sabha Session 2024: कल से शुरू हो रहा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, PM मोदी समते सभी 280 सांसद लेंगे शपथ… 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने नीट यूजी परीक्षा में धांधली के आरोपों को बेहद गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच CBI को सौंप दी थी। शिक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया था। इससे पहले, सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को भी पद से हटा दिया, वहीं नेट-पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए होने वाले एग्‍जाम को भी स्‍थगित कर दिया गया।

Read more: NEET Scam: ‘नीट घोटाले में मोदी सरकार को दोषी ठहराया जाना चाहिए’, खरगे ने केंद्र पर ​बोला हमला… 

FIR registered in NEET-UG paper leak case: नीट-यूजी परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद देश के कई हिस्‍सों में व्‍यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे। शिक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन किया था। कथित अनियमितताओं के कुछ मामले सामने आए हैं।

CBI ने NEET प्रवेश परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले में FIR दर्ज की: CBI सूत्र pic.twitter.com/chMy17awSk

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 23, 2024

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button