Uncategorized

हार के बाद बीजेपी में रार! पूर्व सांसद ने लगाया मंत्री और जिलाध्यक्ष पर चुनाव हरवाने का आरोप

देवरिया।  ravindra kushwaha on vijay laxmi gautam: उत्तर प्रदेश की सलेमपुर लोकसभा सीट पर 3,500 से अधिक मतों के अंतर से हारने वाले पूर्व भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने अपनी हार के लिए योगी सरकार की मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और पार्टी के बलिया जिला अध्यक्ष संजय यादव को जिम्मेदार ठहराया है। 2014 और 2019 में सीट जीतने वाले रवींद्र कुशवाहा समाजवादी पार्टी के रमाशंकर राजभर से चुनाव हारे हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को झटका लगा क्योंकि वह चुनाव में 80 में से केवल 33 सीटें जीतने में सफल रही, जो पिछले चुनावों की तुलना में 29 सीटें कम है। ऐसे में रवींद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया कि यूपी की ग्रामीण विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम और पार्टी के बलिया जिला अध्यक्ष संजय यादव उनकी हार के पीछे एक “सुनियोजित साजिश” में शामिल थे।

read more:  Pune Car Accident Video: पुणे में फिर हुआ सड़क हादसा, मर्सिडीज चालक ने बाइक सवार को कुचला, वायरल हुआ वीडियो 

उन्होंने कहा कि हमारा बस चले तो एक सेकंड भी बलिया के जिलाध्यक्ष को पार्टी में नहीं रहना चाहिए। फिलहाल, पार्टी निर्णय करेगी। भीतरघात ही नहीं किया जिलाध्यक्ष ने बल्कि समाजवादी पार्टी के एजेंट के रूप में किया। 5 साल विधायक रहा और एक वर्ग विशेष का काम करता था। हर जाति को प्रताड़ित किया।

रवींद्र कुशवाहा ने आरोप लगाया, “संजय यादव शुरू से ही मेरे खिलाफ कार्यकर्ताओं को भड़काने में लगे थे। वह भाजपा के सभी मंडल अध्यक्षों को लगातार निर्देश देते थे कि चुनाव में रविंद्र कुशवाहा को हराना है।”

वहीं कुशवाहा ने कहा कि- राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम एक दिन भी सलेमपुर में प्रचार के लिए नहीं निकलीं और अपने लोगों का इस्तेमाल करके सुनियोजित तरीके से मेरा विरोध करवाया। विरोध प्रदर्शन आयोजित करके उन्होंने हर बूथ पर मुझे हराने का काम किया।

read more:  Heat Wave Alert: जानलेवा हुई गर्मी… हीटवेव से अब तक 171 लोगों की मौत, मचा हाहाकार 

आरोपों का जवाब देते हुए विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि उन्होंने चुनाव में ईमानदारी से प्रयास किया है।गौतम ने कहा कि “सलेमपुर में भाजपा बहुत कम वोटों के अंतर से हारी है, हमने चुनाव में ईमानदारी से प्रयास किया है।”

राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोई भी कुछ भी कहने के लिए स्वतंत्र है, और पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी। भाटपार रानी के विधायक सभाकुंवर पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान सभाकुंवर भी अपने निर्वाचन क्षेत्र के बजाय बिहार के सीवान में प्रचार कर रहे थे।

बता दें कि देवरिया जिले की सलेमपुर लोकसभा सीट में दो विधानसभा सीटें आती हैं- भाटपार रानी और सलेमपुर। जबकि बेल्थरा रोड, सिकंदरपुर और बांसडीह विधानसभा सीटें बलिया जिले में आती हैं। मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं, जबकि संजय यादव पहले सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button