खास खबर

नहीं रहे अमिताभ बच्चन के हमशक्ल फिरोज खान, ये है फिरोज खान से अमिताभ बच्चन बनने की कहानी

मेगास्टार अमिताभ बच्चन के हमशक्ल बन टीवी और लोगों के बीच सुर्खियां बटोरने वाले आर्टिस्ट फिरोज खां इस दुनिया में नहीं रहे. उनका गुरुवार तड़के बदायूं में इंतकाल हो गया है.नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन के हमशक्ल बन टीवी और लोगों के बीच सुर्खियां बटोरने वाले आर्टिस्ट फिरोज खां इस दुनिया में नहीं रहे. उनका  गुरुवार तड़के बदायूं में इंतकाल हो गया है. खबरों की मानें तो फिरोज खान का इंतकाल दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. उन्हें पास का जिला अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही फिरोज खान इस दुनिया से चले गए. अमिताभ बच्चन का हमशक्ल बन उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. फिरोज खान धारावाहिक भाभी जी घर पर, हप्पू की उल्टन पलटन, जीजाजी छत पर हैं, साहब बीवी और बॉस के अलावा शक्तिमान व अदनान सामी के सॉन्ग थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे में भी अभिनय किया.फिरोज खान की जिदंगी में बदलाव उस दिन आया जिस दिन उन्होंने साल 1975 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार देखी. इस फिल्म को देखने के बाद वह बिग बी की तरह के बोलने और चलने लगे. इसके बाद अमिताभ बच्चन से मिलने का सपना लिए फिरोज खान साल 1994 में मुंबई आ गए. मुंबई में बिग बी से मिलने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. इसके बाद फिरोज खान लंबे संघर्ष के बाद एक फिल्म के सेट पर अमिताभ बच्चन से मिल पाए थे. हालांकि तब तक उन्होंने बिग बी के हमशक्ल के तौर पर मुंबई में पहचान बना ली थी.

फिरोज खान का पर्दे पर असली पहला  , जिसमें उन्होंने शोले के जय का रोल किया था. धीरे-धीरे लंबे संघर्ष के बाद फिरोज खान को छोटे पर्दे पर काम मिलना शुरू हुआ. इसके बाद उन्होंने भाभी जी घर पर, हप्पू की उल्टन पलटन, जीजाजी छत पर हैं, साहब बीवी और बॉस के अलावा शक्तिमान व अदनान सामी के सॉन्ग थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे जैसे सीरियल में एक्टिंग कर और दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी.

Related Articles

Back to top button