दैनिक राशिफल

24 मार्च क्या कहते है आपके सितारे

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें। गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी। जीवनसाथी के सहयोग से मुश्किल हालात से उभर जाएंगे। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। परिवार के कार्यों में दिन भर व्यस्त रहेंगे। परिवार की प्रसन्नता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपको आज दिन भर धैर्य बनाए रखना होगा। घर में और दफ्तर में अपनी सक्रियता पर नियंत्रण रखें।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज आदित्य स्त्रोत पढ़ें।।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। वर्तमान समय में नए कार्यों से सम्बन्धित सफल आयोजन आप कर सकेंगे। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। चिंता के बोझ से राहत अनुभव होने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। भावुकता अधिक रहेगी। साहित्य और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज विशेष दिन है। परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। आर्थिक आयोजन पूरे होंगे। मनपसंद भोजन मिलेगा।

शुभ रंग- हरा

उपाय– हनुमान जी की भक्ति करें एवं उनको प्रसाद चढ़ाएं।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आप परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं। व्यापार में आने वाली बाधाएं हल होंगी। मित्रों से सुख तथा लाभ की संभावना है। धीमी शुरुआत के बावजूद भी कारोबार में अच्छा लाभ होगा। व्यापारिक लेन-देन में तुरंत निर्णय लेंगे। आज आपकी जायदाद की समस्या सुलझ सकती है। आप अपने दार्शनिक विचारों को बहुत अच्छी तरह प्रस्तुत कर सकते हैं जब इसकी आवश्यकता होती है। आप किसी जोशीले, स्थिर, स्नेही व्यक्ति को खोजने का एक अवसर पाएँगे जो एक खुशहाल संबंध के लिए सर्वश्रेष्ठ पसंद में बदल जाएगा।।

शुभ रंग- फिरोज़ी

उपाय – जातक गरीबों को भोजन करवायें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आज के दिन आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए। दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। अपने रिश्तों को समय दें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे है। विरोधी परास्त होंगे। व्यवसाय में आर्थिक तंगी बनी रह सकती हैं। पारिवारिक तनाव न लें। असावधानी से पैसे संबंधी नुकसान उठाना पड़ सकता है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं।

शुभ रंग- श्वेत

उपाय– आज किसी गरीब को नए वस्त्र दान देंय़

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक आज कष्टदायीं हो सकता हैं। सावधानी बरतें, परिजनों और संतान से अनबन हो सकती हैं। प्रेमी संग शाम रोमांटिक रहेगी। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। गलतफहमियां दूर होंगी। आपके दृढ़ मनोबल और भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती हैं। बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपका तल्ख रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज भोग लगाकर भोजन करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि आज मन अशांत रहेगा। आज आप धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे एवं स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर है। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। आपका व्यवहार आज न्यायानुकूल रहेगा। प्रतिस्पर्द्धी एवं दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज आप व्यावसायिक मामलों में भावनाओं से काम न लें। थोड़ा बेचैन और असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, आपको अपने पार्टनर की भावनाओं पर विश्वास कर पाना भी मुश्किल लगेगा।

शुभ रंग- , हरा

उपाय– पानी के रंग से दूर रहें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज कामकाज, व्यवहार, सौदेबाजी हर चीज में ईमानदारी रखें। पुराने दोस्त ओर रिश्तेदारों से बातचीत हो सकती है अस्वस्थता संभव है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद खत्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। उदास और अवसादग्रस्त न हों। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– अगर सेहतमंद रहना चाहते है तो सूर्य की नित्य पूजा करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। दिनभर मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। आज दोस्तों के साथ व्यवहार में संयम बरतें। किसी दोस्त को आपकी बात का बुरा लग सकता है। किसी नई सफलता से आज छात्रों का मन उत्साह से भर जाएगा। आप हरेक कार्य आज सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाएं। तो अच्छा रहेगा

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आपके कामकाज से प्रभावित होकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। कोई नया कार्य शुरू होने के योग है। कुछ कार्यो को लेकर मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। सामाजिक कार्यों से मान प्रतिष्ठा मेें लाभ होगा लेकिन आपसी विवादों से बचना ही हितकर रहेगा। संतान सुख मिलेगा। राजनैतिक अस्थिरता बनी रहेगी। भौतिक ऐश्वर्य के संसाधनों में वृद्धि होगी।

शुभ रंग- लाल

उपाय–शारदा स्त्रोत का पाठ करें, बुद्धि तीक्ष्ण होगी।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज सकारात्मक फल आपको मिलेगा। पैसों का कोई मामला उलझा हुआ है, तो वह ठीक होने लगेगा। आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। लेकिन मध्याह्न के बाद आपके व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ सकती है। हाथ में आया अवसर गवां भी सकते हैं। आपके प्रेम-प्रसंग अनुकूल रहेंगे। चिंता रहेगी। आज निवेश शुभ रहेगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज सूर्य को जल देंगे तो मानसिक तनाव कम होगा।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन अधूरा काम समय पर पूरा करने के बहुत से मौके मिलेंगे। आपकी दूसरी परेशानियां भी तुरंत दूर हो जायेंगी, उनके बारे में चिंता ना करें। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। काम करना आपके उत्तेजना का प्रमुख स्त्रोत होने के कारण आप शायद ही आपके मन एवं शरीर को आराम देते है। आपको आपके मेहनत का फल जल्द ही मिलेगा। आप जोशपूर्ण एवं उत्साही है और आपकी असामान्य उर्जा की वजह से लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय किसी किन्नर को खाना खिलायें और दक्षिणा दें लाभ मिलेगा।।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें। गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी। जीवनसाथी के सहयोग से मुश्किल हालात से उभर जाएंगे। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। परिवार के कार्यों में दिन भर व्यस्त रहेंगे। परिवार की प्रसन्नता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपको आज दिन भर धैर्य बनाए रखना होगा। घर में और दफ्तर में अपनी सक्रियता पर नियंत्रण रखें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– हनुमान जी की भक्ति करें एवं उनको प्रसाद चढ़ाएं।

Related Articles

Back to top button