छत्तीसगढ़

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्व सैनिकों ने किया योगाभ्यास। जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में योग के महत्व पर डाला गया प्रकाश

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्व सैनिकों ने किया योगाभ्यास। जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में योग के महत्व पर डाला गया प्रकाश।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
बिलासपुर- नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के नवीन सभागार में कुशल योग प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में पूर्व सैनिकों एवं परिवारजनों ने योगाभ्यास किया। ऑनरेरी कैप्टन देवी चरण राठौर और अटल बिहारी बाजपेई विश्वविद्यालय की योग प्रशिक्षिका ऋतु सिंह ने उपस्थित जन समुदाय को योग प्रोटोकॉल अनुसार विभिन्न आसन का अभ्यास करवाया और उससे होने वाले लाभों के बारे में बताया गया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल आशीष पांडेय ने योग के महत्व पर प्रकाश डाला। कैप्टन बी के शर्मा प्रभारी अधिकारी भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ योजना ने भी कार्यक्रम में महत्वपूर्ण उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में जिला सैनिक कल्याण स्टाफ, सी एस डी कैंटीन स्टाफ, ईसीएचएस स्टाफ के साथ-साथ पूर्व सैनिक और परिवार जनों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन पैरा कमांडो पुरुषोत्तम कुमार चंद्रा सदस्य जिला सैनिक बोर्ड बिलासपुर के द्वारा किया गया। कल्याण संयोजक सूबेदार मेजर शिवेन्द नारायण पांडेय ने आभार प्रदर्शन करते हुए योग हर आंगन की परिकल्पना को साकार करने के लिए सभी से अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में योग को अपनाएं और अपने जीवन को तनाव मुक्त करें। करें योग रहें निरोग सूक्त के जय घोष के साथ कार्यक्रम समापन की घोषणा की गई।

Related Articles

Back to top button