कवर्धाछत्तीसगढ़समाज/संस्कृति

योग को अनुसंधान के आधार पर वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ घर-घर तक पहुंचाया है। वहीं योग के माध्यम से लोगों में अध्यात्मिकता एवं आत्मीय गुणों का विकास हो रहा है

शारीरिक पीड़ाओं के निदान के लिए विशेष रूप से प्रारंभ इस योग शिविर में विशाल योग स्वास्थ एवं ध्यान शिविर के आयोजन तथा बाबा रामदेव के आगमन की कार्ययोजना बनाकर तैयारियां की जा रही है । शिविर में सैकड़ों योग साधकों ने योग के प्रोटोकॉल के साथ आसन, प्राणायाम किया।

योग क्लास से हो रहा विभिन्न रोगों का निदान

*एलयोग साधकों को मिल रहा है हरिद्वार से आये योगगुरु बाबा नरेंद्रदेव का सानिध्य

कवर्धा। श्रीगणेशपूरम मारुति शोरूम बिलासपुर रोड में आगामी 7 मई से 15 तक आयोजित रुद्रमहायज्ञ एवं योग शिविर से पूर्व कार्यक्रम स्थल में प्रातः योग शिविर लगाया जा रहा है। जिसमें योग साधकों को हरिद्वार में योगऋषि स्वामी रामदेवबाबा से प्रशिक्षित योगगुरु नरेंद्र देव का सानिध्य और मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है। शारीरिक पीड़ाओं के निदान के लिए विशेष रूप से प्रारंभ इस योग शिविर में विशाल योग स्वास्थ एवं ध्यान शिविर के आयोजन तथा बाबा रामदेव के आगमन की कार्ययोजना बनाकर तैयारियां की जा रही है । शिविर में सैकड़ों योग साधकों ने योग के प्रोटोकॉल के साथ आसन, प्राणायाम किया।

कार्यक्रम के आयोजक एवं पतंजलि किसान सेवा समिति राज्यप्रभारी गणेश तिवारी ने नगरवासी एवं अंचल के लोगो से इस योग शिविर का लाभ लेने का आव्हान किया है । उन्होंने कहा कि प्रातः 5:30 नित्यकर्म से निवृत होकर गणेशपुरम पहुँचे एवं अपने शारीरिक व्याधियो से मुक्ति पाएं ।

योगगुरु बाबा नरेंद्र देव ने कहा कि स्वामी रामदेव महाराज ने योग को अनुसंधान के आधार पर वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ घर-घर तक पहुंचाया है। वहीं योग के माध्यम से लोगों में अध्यात्मिकता एवं आत्मीय गुणों का विकास हो रहा है। उन्होंने जनमानस से नि:शुल्क योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण शिविर का लाभ लेने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button