Uncategorized

*जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बेमेतरा के पैरालीगल वालिंटियर्स द्वारा महाशिवरा़ित्र के अवसर पर पर ग्राम व मेलों में जाकर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन कर लोगों को आगामी नेशनल लोक अदालत के बारे में जानकारी दी*

बेमेतरा:- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा) के पदेन अध्यक्ष जिला न्यायाधीश जयदीप विजय निमोणकर के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बेमेतरा के पैरालीगल वालिंटियर्स द्वारा महाशिवरा़ित्र के अवसर पर ग्राम मरका, ग्राम सलधा, ग्राम भेड़नी, ग्राम बहेरा पिकरी बेमेतरा एवं अन्य स्थानों पर मेलों में जाकर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन कर लोगों को आगामी नेशनल लोक अदालत शनिवार 12 मार्च 2022 के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर पैरालीगल वालिंटियर्स द्वारा अलग अलग स्थानों पर लगे मेलों में जाकर आम जन को बताया कि न्यायालय में लंबित राजीनामा योग्य सिविल एवं दांडिक प्रकरणों में आपसी सुलह समझौते से राजीनामा कर प्रकरण को शांतिपूर्वक समाप्त किया जा सकता है। राजस्व न्यायालयों में लंबित खातेदारों के मध्य आपसी बटवारे के मामलें, वारिसों के मध्य बटवारे के मामले, याददाश्त के आधार पर बंटवारों के मामलें, कब्जे के आधार पर बटवारों के मामलें, सुसाधिकार से संबंधित मामलें, विक्रय पत्र, दान पत्र वसियतनामा के आधार पर नामांतरण के मामलें का निपटारा सरल तरीके से किया जा सकता है।

उक्त शिविर के दौरान पैरालीगल वालिंटियर्स श्री मनीष कुमार साहू, श्रीमती वर्षा गौतम, श्रीमती नेमेश्वरी सेन, कु. प्राची तिवारी, श्री संजू कुमार यादव, सोनिया सिंह द्वारा नालसा हेल्पलाईन 15100, चाईल्ड हेल्पलाईन 1098, बाल श्रम एवं नशा मुक्ति एवं अन्य उपयोगी कानून के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

Related Articles

Back to top button