देश दुनिया

बीवी को बदसूरत बनाने के लिए करते है खौफनाक काम, पति जबरदस्ती मुंह में करता है छेद To make wife ugly, husband does a terrible thing, forcibly pierces his mouth

दुनिया की हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है. इसके लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. हर मर्द चाहेगा कि उसकी पत्नी खूबसूरत दिखे. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी जगह के लोग जानते हुए अपने परिवार की महिलाओं को बदसूरत बना देते हैं? आपको लग रहा होगा कि हम झूठ बोल रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि मुर्सी ट्राइब की महिलाओं (Weird Rituals Of Mursi Tribe) को जानते हुए बदसूरत बना दिया जाता है. पुरानी परंपरा के मुताबिक़, इस जनजाति की महिलाएं अपने होंठ में एक बड़ी सी डिस्क ठूस लेते हैं.

मुर्सी जनजाति आदिवासी जनजाति है. इनकी कई परम्पराएं अजीबोगरीब होती हैं. इनमें से कुछ जनजाति खूंखार भी होती है. कुछ जनजातियों में महिलाओं को खूब इम्पोर्टेंस दी जाती है तो कुछ में उनपर अत्याचार किया जाता है. ऐसी ही एक जनजाति है मुर्सी. मुर्सी जनजाति दक्षिण के इथियोपिया के जंगल में रहते हैं. इन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति माना जाता है. ये जनजाति महिलाओं के साथ काफी अत्याचार करने के लिए बदनाम है.

मुर्सी जनजाति की महिलाओं को बॉडी मॉडिफिकेशन से गुजरना पड़ता है. इस जनजाति के मर्द अपनी महिलाओं को बदसूरत बनाने के लिए कई तरह के खौफनाक काम करते हैं. इसके लिए वो महिलाओं के होंठ में एक गोल लकड़ी डाल देते हैं. इसके कारण महिलाओं के होंठ लटक जाते हैं. मर्दों का मानना है कि अगर महिलाएं बदसूरत दिखेंगी, तो उन्हें किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी. महिलाएं भी इन परम्पराओं को मानते हुए बदसूरत बनना पसंद करती हैं.मुर्सी जनजाति को दुनिया के सबसे खतरनाक जनजाति के तौर पर माना जाता है. ये लोग किसी की भी जान लेने में नहीं कतराते हैं. उनके लिए मर्डर करना गर्व की बात होती है. मर्डर करने के लिए ये खतरनाक हथियार बनाते हैं. ये हथियार जंगल से लकड़ियां लाकर बनाई जाती है. ये हथियार इतने तेज होते हैं कि इनसे किसी की भी पलभर में मौत हो सकती है. बता दें कि इथियोपिया अभी करीब 10 हजार मुर्सी जनजाति के लोग रहते हैं. अगर कोई इनकी सीमा में बिना इजाजत के चला जाता है तो उसकी मौत निश्चित होती है.

Related Articles

Back to top button