छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

रिटायर्ड बीएसपी कर्मचारी के अपहरण करने वाले महिला सहित तीन लोग गिरफ्तार महिला वकील निकली मास्टर माइंड,सीआईएसएफ जवान के साथ मिलकर रची थी साजिश

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र से रिटायर्ड 85 साल के बुजुर्ग के अपहरण करने के मामले में भिलाई नगर पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।  इस घटना की मास्टर माइंड महिला वकील तारा सिंह है। इस घटना में एक सीआईएसएफ का जवान भी शामिल है। सीआईएसएफ के जवान सहित एक महिला और केयर टेकर को गिरफ्तार किया है। इस महिला ने पहले बुजुर्ग दंपति से अपनी जान पहचान बढ़ाई और उनके यहां पहले एक केयर टेकर रखवाया और बाद में सीआईएसएफ के जवान को मिलकर बुजुर्ग के अपहरण की कोशिश की। लेकिन यह राज जल्दी खुल गया। इस राज को खोलने वाला कोई और नही बल्कि सीसीटीवी कैमरा है, जिसके फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल्ता पाई है।

भिलाई नगर कोतवाली से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार 27 नवम्बर की दोपहर करीब 1 बजे बीएसपी से सेवानिवृत्त रमेनचंद्र चक्रवर्ती के अपहरण की कोशिश की गई थी। रमेनचंद्र चक्रवर्ती अपनी पत्नी शिवानी चक्रवर्ती के साथ हुडको में अकेले रहते हैं। उनका बेटा बीएसपी में अधिकारी है और वह अपने मां-बाप से अलग रहता है। आरोपी महिला तारा सिंह ने बुजुर्ग दंपति को निशाना बनाने के लिए उनसे जान पहचान बढ़ाई।

उन्होंने काम की परेशानी बताई तो महिला ने 10 हजार रुपए महीने में एक दंपती को उनके यहां बतौर केयर टेकर रखवा दिया। इसके बाद महिला ने सीआईएसएफ के सिपाही वेंकटेश्वर व केयर टेकर रमेशचंद्र बंजारे को बुलाया। तीनों ने मिलकर बुजुर्ग के अपहरण की साजिश रची। इसके बाद केयर टेकर के बताए अनुसार महिला व सिपाही 27 नवंबर की दोपहर कार लेकर रमेनचंद्र के घर पहुंचे। वहां वेंकटेश्वर और रमेशचंद्र ने मिलकर बुजुर्ग को पकड़ लिया और उसेक मुंह में टेप चिपका दिया। जब वह लोग बुजुर्ग को पकड़कर बाहर ले जा रहे थे तो उन्हें रमेनचंद्र की पत्नी शिवानी ने देख लिया। इसके बाद उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर तीनों आरोपी रमेनचंद्र को वहीं छोड़कर भाग गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई आरोपियों की करतूत
बुजुर्ग का अपहरण की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जब जांच की तो उन्हें सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की सारी करतूत साफ साफ दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार किया। सीसीटीवी फुटेज में तीनों आरोपी स्पष्ट रूप से रमेनचंद्र के मुंह में टेप चिपका कर उसे ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने आरोपी महिला से स्कूटर, वेंकटेश्वर के पास से अपहरण में प्रयुक्त कार और रमेशचंद्र बंजार के कब्जे से टेप बरामद किया है।

Related Articles

Back to top button