खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई ने किया आम आदमी का जीना मुहाल-जितेन्द्र साहू Rising unemployment and inflation made life difficult for common man – Jitendra Sahu

भिलाई/ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जितेंद्र साहू ने कहा कि केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से हर वर्ग परेशान है। आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट को हो गई है। बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के चलते आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता व प्रदेश कांग्रेस महासचिव जितेन्द्र साहू ने कहा कि देश का अन्नदाता पिछले कई महीनों से सड़कों पर है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते हर वर्ग परेशान है और केंद्र सरकार किसी की आवाज नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा कि देश में हर रोज पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि की जा रही है। बेरोजगारी बढऩे से युवाओं में हताशा पनपने लगा है। महंगाई को नियंत्रित करने केन्द्र सरकार के पास न सोंच है और न ही कोई कारगर नीति है।
उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के समय आवश्यक वस्तुओं के मूल्य में कभी एक या दो रुपये की वृद्धि होती थी तो भाजपा के नेता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करते थे। लेकिन आज गैस  सिलेंडर 900 के पार हो गया है और हर रोज डीजल पेट्रोल के कीमत बढ़ते हुए प्रति लीटर 100 रुपये आसपास पहुंच गया है, तो इनके नेता आज ना जाने कहां छुपकर बैठे हैं। उन्हें अब महंगाई नजर नहीं आ रही। साहू  ने कहा कि बढ़ती महंगाई की वजह से खासकर महिलाओं को घर चलाना मुश्किल हो गया है। महिलाएं अब अपने घरों में चूल्हा का उपयोग करने में मजबूर है एएक तरफ बढ़ती बेरोजगारी ऊपर से बढ़ती महंगाई ने आम व गरीब लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नुमाइंदे चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने लोक लुभावने नारे लगाते हैं। लेकिन सरकार में आने के बाद लोक कल्याण से भाजपा और उसके सहयोगी पार्टियों का कोई सरोकार नहीं रहा है। भाजपा ने देश की जनता के साथ छलावा किया है। इसका अहसास अब लोगों को हो चुका है। आने वाले चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने जनता कमर कसकर अवसर का इंतजार कर रही है।

साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में नरवा, गरुवा, घुरुवा, बारी की अवधारणा को बेहतर ढंग से साकार किया जा रहा है। कांग्रेस की नीतियां हमेशा से जनहितैषी रही है। गांव के साथ शहर के विकास में जनभावना को राज्य की कांग्रेस सरकार बखूबी सम्मान दे रही है। केन्द्र सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य प्रगति के पथ पर तेजी के साथ अग्रसर है।

Related Articles

Back to top button