देश दुनिया

नवजात बच्ची को कूड़े की ढेर में दफनाती हुई पकड़ी गई मां, पुलिस ने हिरासत में लिया Mother caught burying newborn girl in a garbage heap, police detained

लखीसराय. लखीसराय (Lakhisarai) में मां की ममता को शर्मसार करने वाला एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक मां ने अपनी तीन दिन की बेटी (Daughter) को मारने का प्रयास किया, लेकिन स्थानीय लोगों की तत्परता से बच्ची को बचा लिया गया. ये सनसनीखेज मामला कवैया थाना क्षेत्र के पंजाबी मोहल्ला का है. इधर इस घटना की जानकारी मिलते ही आनन- फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई और घर के अंदर रखे कूड़े की ढेर से बच्ची को निकालकर अस्पताल (Hopital)में भर्ती कराया. फिलहाल बच्ची की स्थिति खतरे बाहर है और उसे सदर अस्पताल के एसएनसीयू में रखा गया है. इधर मोहल्ले के लोगों को इस खबर की जानकारी हुई तो भीड़ ने आरोपी महिला को घेर लिया और उसे मारपीट करने पर उतारू हो गई. मोहल्ले के लोगों की भीड़ आरोपी महिला के घर के बाहर जमा हो गई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया.

मोहल्ले की महिला आशा देवी के अनुसार, पंजाबी मोहल्ला में किराए के मकान में रहने वाली अशोक यादव की पत्नी लक्ष्मी देवी उर्फ ऋचा देवी ने तीन दिन पहले अपने घर में ही एक बच्ची को जन्म दिया था. शनिवार की शाम उसे कंबल में लपेटकर ईंट से दबा रही थी. इसी दौरान मोहल्ले की कुछ महिलाओं की नजर उस पर पड़ी. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. वहीं, आरोपी महिला लक्ष्मी देवी उर्फ ऋचा देवी का कहना है कि वह अपनी बच्ची को मारने का प्रयास नहीं कर रही थी.

 

बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है
वहीं, घटनास्थल पर जांच करने पहुंची कवैया थाना के एसआई कृत्यानंद सिंह ने बताया कि इस महिला ने बच्ची को कूड़ा की ढेर में छिपाकर रखी थी. इसके आगे की जांच की जाएगी. अभी बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्ची की हालत स्थिर है.

Related Articles

Back to top button