खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

ट्राफिक पुलिस ने मोडीफाईड बाईक, तेज रफ्तार बाईकर्स, बिना नंबर वाले वाहनों पर किया ताबडतोड़ कार्यवाही

भिलाई/ नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल को आमजन के द्वारा स्पीड बाईकर्स द्वारा तेज आवाज़ करते हुए गाड़ी चलाने की शिकायत के मद्देनजऱ यातायात के अधिकारियों को दिये गये निर्देश के परिपालन में एवं कविलाश टंडन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) के मार्गदर्शन में तथ गुरजीत सिंह, उप पुलिस अधीक्षक, (यातायात) के नेतृत्व में यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा 6 जुलाई से मोडीफाईड बाईक्स/ सैलेन्सर, स्टंट बाइकर्स, तेज रफ्तार बाईकर्स, बिना नंबर एवं शराब के नशे में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध अभियान कार्यवाही प्रारम्भ की गई।
पुलिस अधीक्षक, दुर्ग द्वारा 01 दिन पूर्व यातायात के समस्त अधिकारियों की मीटिंग लेकर ऐसे वाहन चालक जो सड़क दुर्घटना एवं आम नागरिकों के समस्याओं का कारण बनते है उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। इसी के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा स्वयं एवं यातायात के सभी जोन प्रभारियो के द्वारा अपने-अपने जोन क्षेत्र में विगत दो दिन के अभियान में शराब के नशे में 23, मोडीफाई/अमानक सायलेंसर में 29, ओव्हर स्पीड में 11 एवं बिना नंबर में 58 कुल-121 वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।यह कार्यवाही आगे निरंतर जारी रहेगा।
अपील और चेतावनी-शराब के नशे में वाहन ना चलाये एवं सभी पालकों से निवेदन है कि वे अपने बच्चों को वाहन मोडीफाईड करके वाहन चालन करने ना दे, तेज रफ्तार वाहन चलाने से मना करें अन्यथा यातायात पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों की जप्ती की कार्यवाही की जा रही है और नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अर्थदण्ड वसूल किया जा रहा है, जिसके जवाबदार स्वयं होगें। यदि आपके क्षेत्र में इस प्रकार के वाहन हो तो यातायात वाट्सअप नंबर 9479192029 पर भेजे। जिस पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जावेगी।

Related Articles

Back to top button