छत्तीसगढ़

अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चित्रकाला प्रतियोगिता 2021मे “बलवीर गजानंद स्वाभिमानी “को मिला( बेस्ट पेंटिंग के लिए )ई प्रमाण पत्र।”Balveer Gajanand Swabhimani” got e-certificate (for best painting) in the International Online Painting Competition 2021.

अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चित्रकाला प्रतियोगिता 2021मे “बलवीर गजानंद स्वाभिमानी “को मिला( बेस्ट पेंटिंग के लिए )ई प्रमाण पत्र।

“कला उदय “आर्ट फाउंडेशन हर साल पुरे देश के चित्रकार भाई बहनों को आमंत्रित किया जाता है । इस साल भी हुआ है जिसमें भारत श्रीलंका, दुबई, नाईजीरिया,रसीया,सवदीअरब, स्पैन जैसे कई देश सामिल था । जिसमें पनंजियन शुल्क फोन पे में 200रू था। प्रथम ईनाम 3100,1100,500,था। और भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के कबीरधाम जिले के ग्राम कुंडा निवासी बलवीर गजानंद स्वाभिमानी को बेस्ट पेंटिंग के लिए ई प्रमाण पत्र मिला। वैसे तो बलवीर गजानंद स्वाभिमानी किसी परिचित के मोहताज नहीं है 2016मे राष्ट्रीय पेंटिंग अवार्ड जित कर छत्तीसगढ़ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाकर छत्तीसगढ़ का मान स्वाभिमान बढ़ाया हैं । और कुंडा में अपना आर्ट स्टुडियो खोल रहें हैं और कुंडा क्षेत्र के बच्चों को निःशुल्क पेंटिंग प्रशिक्षण देने की बात कहीं हैं। और भारतीय कलाकार संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी हैं । बलवीर बताते हैं कि “कला जीवन के लिए।और जीवन कला के लिए।।”
आने वाले समय में पेंटिंग दुनिया में इतिहास रचने की तयारी कर रहे बलवीर गजानंद स्वाभिमानी कुंडा को एक ऐसे तोफा देने वाले हैं जो आज तक किसी ने कल्पना भी नहीं किया है!

Related Articles

Back to top button