छत्तीसगढ़

आगामी आने वाली हिंदी फिल्म चिड़िया उड़ में भी इन्होंने कॉस्टयूम डिजाइन एवं स्टाइलिंग किया है जिस के गाने की शूटिंग बस्तर में हुई है।

अक्कू खान की खबर

 

“बस्तर की बाला सृष्टि सिंह राठौर फैशन जगत में कर रही नाम रोशन”

भानपुरी । बस्तर ब्लाक के ग्राम पंचायत भानपुरी (फरसागुड़ा) की रहने वाली शिक्षक महेश सिंह राठौर व रीना राठौर की पुत्री सृष्टि सिंह राठौर फैशन डिजाइनर बस्तर का नाम रोशन कर रही हैं।

ग्राम पंचायत भानपुरी (फरसागुड़ा) की निवासी सृष्टि सिंह राठौर 2014 से यह फैशन इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं और बस्तर के कला और टेक्सटाइल को अपने डिजाइन के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहे हैं । इनके हर एक डिजाइन में बस्तर कला की एक झलक देखने को मिलती है। बस्तर के कोसा सिल्क में यह काफी काम कर चुकी है और यहां के कारीगरों को काम के लिए बढ़ावा दे रही हैं कोसा सिल्क में इन्होंने डॉक्यूमेंट्री बनाई है और थीसिस भी लिख चुकी हैं।
मुंबई में यह एक नामी एंब्रायडरी कंपनी में रहकर डीएनजी ,मरचेसा ,डेविड कोमा, जैसे नामी बड़े डिजाइनर के परिधान तैयार करवाने में श्रेय दे चुकी हैं ।
हाल ही में बॉलीवुड की फेमस सिंगर “रिचा शर्मा” के गाने के लिए उन्होंने कॉस्टयूम स्टाइलिंग भी किया है। और एक आगामी आने वाली हिंदी फिल्म चिड़िया उड़ में भी इन्होंने कॉस्टयूम डिजाइन एवं स्टाइलिंग किया है जिस के गाने की शूटिंग बस्तर में हुई है।
आईवाना फैशन शो में इन्हें स्प्रिंग समर कलेक्शन 2019 के लिए बेस्ट इंसेम्बल अवार्ड भी मिल चुका है।

Related Articles

Back to top button