छत्तीसगढ़

केशकाल: कोरोना जंग में पत्रकारिता से जुड़े पत्रकार को कलेक्टर के व्यवहार से केशकाल पत्रकार कि उपेक्षा व दुःखी

पत्रकारों को कोरोना फ्रंट लाइन वारियर्स दर्जा मिलने के बाद भी उपेक्षा क्यों?

केसकाल@ के शशिधरण। अभी हाल में राज्य सरकार द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अपनी जान की परवाह किए बगैर पत्रकारिता पर निष्पक्ष निर्वाहन कर रहे पत्रकारों को भी फ्रंट लाइन वारिर्स वर्कर का दर्जा दे दिया गया है! केसकाल सहित जिला कोडागांव में संपूर्ण लाक डाउन व कंटेनमेन्ट ज़ोन घोषित किया गया है! कोरोना लॉक डाउन कि कड़ाई से पालन कराने जिला कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा एवं श्री सिद्धार्थ तिवारी पुलिस कप्तान जिला कोंडागांव द्वारा निरंतर अपनी जिले की विभिन्न स्थानों की निगरानी रखने के साथ सभी कंटेनमेन्ट ज़ोनो मे जाकर प्रत्यक्ष क्रियान्वयन कर संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देती रहते हैं! कोई भी जिला अधिकारी केशकाल पहुंचने पर मीडिया कर्मी पहुंचना साधारण प्रक्रिया है इसी कड़ी में दिनांक 10 मई 2021 शाम को श्री पुष्पेंद्र मीणा कलेक्टर जिला कोंडागांव केसकाल पहुंचकर केसकाल के विभिन्न कोरोना सेंटर का जांच व समीक्षा कर अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दी।

केशकाल मे पहुंचे कलेक्टर को पत्रकारों से क्या दुश्मनी?

केशकाल में कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा पहुंचने की जानकारी मिलते ही केसकाल के वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद असलम मेमन संवाददाता दैनिक देशबंधु, हाईवे चैनल व हितवाद (अंग्रेजी) ने जब कलेक्टर साहब आगमन की सूचना मिलने पर कोरोना जॉच सेंटर बस स्टैंड केसकाल में पत्रकार मोहम्मद असलम मेमन से मुलाकात हुई तब मोहम्मद असलम भाई से कलेक्टर साहब ने जानना चाहा कि आप कौन हैं ? तब असलम भाई ने अपना परिचय बताया साथ ही पत्रकारिता की अधिकार पत्र जो प्रेस के प्रधान संपादक द्वारा जारी किया जाता है सीधे कलेक्टर को दिखाने के बाद भी कलेक्टर साहब ने पत्रकार मोहम्मद असलम मेमन को सवाल किया कि पत्रकार को हम यहां नहीं बुलाएं हैं कहकर सवाल करने पर मोहम्मद असलम भाई के साथ इनकी उपेक्षा किया गया है। असलम भाई के सम्मान को ठेस पहुंचने के साथ सार्वजनिक स्थानों में जिले के जिम्मेदार अधिकारी द्वारा उपेक्षा होने की जानकारी पीडित दुखी मोहम्मद असलम भाई स्वयं पत्रकारों को फोन करके पूरी घटना की जानकारी दी! कलेक्टर साहब की इस तरह व्यवहार से उपेक्षा व दुखी होकर दिनांक 11.05.2021 में केसकाल में कुछ पत्रकारों ने मोहम्मद असलम भाई के साथ हुई घटना को लेकर बैठक किया गया तथा घटना की निंदा की गई यह जानकारी बैठक में शामिल पत्रकार सूत्रों से प्राप्त हुआ है।

इस घटना क्रम से केसकाल के पत्रकारों में उपेक्षा से दुखी व्याप्त है कारण प्रेस से जुड़े सभी पत्रकार व संवाददाता को राज्य सरकार द्वारा फ़्रन्ट लाईन वर्कर की घोषणा किए जाने के के बाद भी तथा देश के चौथा स्तंभ के पत्रकारों को जिले के प्रशासनिक जिम्मेदार अधिकारी के तरफ से पत्रकार मोहम्मद असलम मेमन के साथ हुई घटना की सर्व निंदा करते है ताकी राज्य में पत्रकारों को देश का चौथा स्तंभ की रक्षा व सम्मान मिल सके।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button