छत्तीसगढ़

जेसीसी ब्लॉक अध्यक्ष की गुंडागर्दी, पीड़ित की नहीं लिखी गई रिपोर्ट

*जेसीसी ब्लॉक अध्यक्ष की गुंडागर्दी, पीड़ित की नहीं लिखी गई रिपोर्ट*
मरवाही:- थाना मरवाही के मुख्य द्वार के सामने संचालित कृपा बरतन दुकान में जोगी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष विनय चौबे के द्वारा घुसकर गाली गलौज की गई, जिस पर पुलिस द्वारा रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया गया।। प्राप्त जानकारी के अनुसार मरवाही निवासी देवेंद्र ताम्रकार नागेंद्र ताम्रकार थाना के सामने बर्तन दुकान संचालित करते हैं। बर्तन दुकान के सामने स्थित शासकीय भूमि पर दुकान संचालक के दुकान का तथा गृह निर्माण संबंधी सामान ईट रेत इत्यादि एकत्रित है।।
रोज की तरह दुकान संचालक अपने दुकान पर बैठा हुआ था, तभी जोगी कांग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष विनय चौबे, अनूप दुबे और अन्य साथियों के साथ देवेंद्र ताम्रकार की दुकान में जबरन घुसकर गाली गलौज करने लगा, और अश्लील गालियां देते हुए शासकीय भूमि से सामान हटाने को कहने लगा, जिस पर पीड़ित ने असहमति जताते हुए सामान हटाने से मना कर दिया, जिस पर जोगी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष विनय चौबे ने पीड़ित का कॉलर पकड़कर मारने का प्रयास किया। बीच में पीड़ित देवेंद्र ताम्रकार की मां सुशीला ताम्रकार ने आकर बीच बचाव किया तो विनय चौबे ने महिला से भी गाली गलौज की।।
उक्त घटना से आहत होकर पीड़ित देवेंद्र ताम्रकार ने लिखित आवेदन लेकर थाना मरवाही का शरण लिया और अपना आवेदन थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल के सामने प्रस्तुत किया, जिस पर थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल ने पीड़ित देवेंद्र ताम्रकार को बिना आवेदन लिए बैरंग ही लौटा दिया।।
उक्त शासकीय भूमि पर जोगी कांग्रेश के ब्लॉक अध्यक्ष विनय चौबे एवं उसके संबंधियों के द्वारा कुछ वर्षों पहले अतिक्रमण किया गया था जिसे माननीय न्यायालय के द्वारा बेदखल कर दिया गया था इस बेदखली के विरुद्ध विनय चौबे ने माननीय व्यवहार न्यायालय मैं अपील प्रस्तुत किया था जिसे माननीय न्यायालय ने अस्वीकार करते हुए अपील खारिज कर दिया ।।
माननीय व्यवहार न्यायाधीश न्यायालय मरवाही के निर्णय को आधार बनाते हुए तत्कालीन एसडीएम पेंड्रारोड ने तहसीलदार मरवाही को उक्त शासकीय भूमि से विनय चौबे एवं संबंधियों का अतिक्रमण हटाने का आदेश पारित किया है।।
थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल का कहना है यदि चौबे जी सामान हटाने को कह रहे हैं तो अपना सामान हटा दीजिए हम किसी भी प्रकार का एफ आई आर नहीं लिखेंगे, यह मामला हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है
। आप सामान हटा दीजिए और आगे अगर विवाद हुआ तो उसकी जिम्मेदारी आपकी होगी।।
पीड़ित देवेंद्र ताम्रकार को पुलिस का यह व्यवहार ठीक नहीं लगा और आगे पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महा निरीक्षक के समक्ष अपने व्यथा बताने का निर्णय लिया है।।
वृद्ध महिला एवं दुकानदार के साथ हुए जोगी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष विनय चौबे के द्वारा किये गए गुंडागर्दी के विरुद्ध f.i.r. लिखने में पुलिस के हाथ क्यों काप रहे हैं यह समझ के परे है।।
आगे पीड़ित का निर्णय क्या उसे न्याय दिला पाएगा यह पुलिस अधीक्षक महोदय के विवेक पर निर्भर करता है।।

Related Articles

Back to top button