Uncategorized

हेरिटेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल दसवी के छात्रों का आशीर्वाद समारोह

भिलाई । हेरिटेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में कक्षा दस्वी के छाक्षों के लिए बसंत पंचनी के पावन अवसर पर आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर एकेडमिक दीप्ति तिवारी के संयुक्त सचिव उमाकांत मिश्रा एवं प्राचार्या रचना निगम एवं समस्त शिक्षकों ने पुष्प वर्षा व तिलक लगाकर बच्चों को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रदान की। उमाकांत मिश्रा ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें 15।000 व 10,000 की छात्रवृत्ति की घोषणा की। मुख्य अतिथि केरियर लांचर के वक्ता सिद्धार्थ मेहता एवं संयुक्त सचिव उमाकांत मिश्रा ने छात्रों को विषयों के चुनाव व अच्छे अंकों की प्राप्ति हेतु रणनीति बनाकर अध्ययन करने का सुझाव दिया। मनप्रीत फुलमाली ने सभी छात्रों को लक्ष्य प्राप्ति में तनाव मुक्त होकर अध्ययन करने के लिए मार्गदर्शन किया। छात्रों ने वर्षभर के अनुभवों को सहपाठियों व अभिभावकों के सम

सीएम बघेल ने कहा भूमिगत जल स्तर बढाने प्रदेश में नालों का करेंगे रिचार्ज

भिलाई। छत्तीसगढ़ की पहली सरकार में मंत्री के रूप में मैंने प्रदेश में कुछ नालों के रिचार्ज की योजना बनाई थी। पाटन क्षेत्र में जिन नालों में रिचार्ज का काम किया गया, वहाँं भूमिगत जलस्तर  बढ़ गया। अब हम पूरे प्रदेश में नालों के रिचार्ज पर काम करेंगे। यह बात मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने ग्राम तर्रा में आयोजित चन्द्रनाहू क्षत्रिय समाज के कार्यक्रम के अवसर पर कही। बघेल ने कहा कि, नालों का रिचार्ज करना सबसे अच्छा माध्यम है। बाँंधों की तरह इसमें किसानों की जमीन डूबान क्षेत्र में नहीं आती। मिट्टी की नमी बनी रहती है जो फ सल के लिए बहुत उपयोगी होती है।

बघेल ने कहा कि, पशुधन को हमें शक्ति बनाना है। थोड़ी सी जमीन हम गौठान के लिए रख दें तो बहुत बड़ी जमीन मवेशियों के चरने से बचा सकते हैं। यह बहुत से किसानों के लिए संजीवनी की तरह होगा। उन्होंने कहा कि, इससे बेहद आसानी से जैविक खाद और बायो गैस मिल सकेगी। बघेल ने कहा कि, नरूवा, घुरूवा, गरुवा अउ बाड़ी सबसे जरूरी बातें हैं जिनसे हम गांँवों को विकास की दिशा में आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर स्व. बृजलाल वर्मा, स्व. चंदूलाल चंद्राकर का भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि, पुरखों के सपनों का छत्तीसगढ़ हम बनाएंगे।

Related Articles

Back to top button