छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

निगम ने की संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ब्रांच के साथ मिलकर शिवनाथ नदी की सफाई सभी ने नदी को प्रदूषण से बचाने और साफ रखने के लिए लिया संकल्प

दुर्ग। नगर निगम द्वारा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ब्रांच संदीप निरंकारी के द्वारा कार्यक्रम आयोजन स्कूली बच्चों व निगम के साथ मिलकर शिवनाथ नदी की सफाई की गई। इस दौरान घाट किनारे पड़े कचरे को बाहर निकाला गया। पूजा सामग्री विसर्जन करने गए लोगों को रोका गया। उनसे कहा गया कि पूजा सामग्री में नदी के पानी का छींटा मारकर उसे एक ओर रख दें इससे नदी का पानी प्रदूषित नहीं होगी। नदी से दुर्ग और भिलाई निगम को पेयजल को पानी सप्लाई किया जाता है।

अभियान के दौरान करीब घंटे भर तक नदी की सफाई की गई। इस दौरान नदी में विसर्जित की गई पूजन सामग्रियों एवं कचरा को बाहर निकाला गया। सफाई अभियान के दौरान निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान आयुक्त ने सफाई के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि नदी में कचरा विसर्जित न करने का संकल्प लें तो पानी को प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है।

नगर निगम और संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ब्रांच के स्कूली छात्राओं के आलावा 15 से 20 सदस्यों द्वारा शिवनाथ नदी मे विशेष सफाई अभियान चलाया गया।अजादी का अमृत महोत्सव एवं निरंकारी मिशन के स्लोगन स्वच्छ जल, स्वच्छ मन के तहत शिवनाथ नदी दुर्ग मुक्ति धाम के सामने निरंकारी मिशन के स्वयं सेवको द्वारा आज रविवार को सुबह सफाई अभियान किया गया।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने कहा सेवको द्वारा यह सफाई अभियान बहुत ही सराहनीय रहा,उन्होंने कहा इस तरह के कार्यक्रम अभियान आवश्यक है,आप लोगो का साथ निगम को इस तरह मिलता रहे।

Related Articles

Back to top button