छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एसबीएस हॉस्पिटल में अब नि:शुल्क इलाज की सुविधा शुरू-इन्द्रजीत सिंह आयुष्मान भारत एवं राशन कार्ड योजना की मिली पात्रता

भिलाई। शहर के प्रसिद्ध ट्रांसपोर्ट व्यवसायी एवं समाजसेवी रहे स्वर्गीय सेठ बीरा सिंह की स्मृति में जीई रोड पर विजय काम्प्लेक्स पावरहाउस भिलाई में संचालित एसबीएस हॉस्पिटल में अब शासकीय योजनाओं के तहत नि:शुल्क में इलाज की सुविधा शुरू हो गई है। इसके लिए केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना और राज्य की राशन कार्ड से मिलने वाली नि:शुल्क इलाज की पात्रता भी हॉस्पिटल को मिल चुकी है।

एसबीएस हॉस्पिटल में अब इलाज के लिए लोगों को आर्थिक मजबूरी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब यह हॉस्पिटल भी योजना विशेष के तहत नि:शुल्क इलाज के लिए अधिकृत हो गया है। जरुरतमंद यहां आयुष्मान भारत योजना के तहत बने स्मार्ट कार्ड और राशन कार्ड से अपनी बीमारी का मुफ्त में समुचित इलाज करा सकते हैं। इस सर्वसुविधायुक्त हॉस्पिटल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता सुनिश्चित है।

ज्ञातव्य हो कि शहर की प्रसिद्ध हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी ने नो प्रॉफिट नो लॉस्ट की सोंच के साथ एसबीएस हॉस्पिटल की शुरुआत कुछ महीने पहले की थी। अपने स्थापना के अल्प समय में ही केम्प क्षेत्र जैसे श्रमिक बहुल इलाके में रहने वाले गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों में इस हॉस्पिटल के प्रति गहरी विश्वसनीयता बनी है। अब आयुष्मान भारत योजना और राशन कार्ड योजना से नि:शुल्क इलाज की पात्रता मिलने से यह हॉस्पिटल जरुरतमंदों की सेवा में एक नई मिसाल पेश करने में सफल होगा।

मिलेगी बेहतर इलाज को प्राथमिकता:इन्द्रजीत सिंह
एसबीएस हॉस्पिटल के डायरेक्टर इन्द्रजीत सिंह छोटू ने बताया कि अब किसी भी बीमारी के मरीज को आयुष्मान भारत योजना के तहत बने स्मार्ट कार्ड और राशन कार्ड से नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनकी हमेशा से बिना किसी भेदभाव के सभी मरीजों के बेहतर इलाज प्रदाय करने की प्राथमिकता रही है। यह प्राथमिकता हमेशा बनी रहेगी।

Related Articles

Back to top button