छत्तीसगढ़

भिक्षा मांगने पर लगे प्रतिबंध हिन्दू शक्ति सेवा संगठन

भिक्षा मांगने पर लगे प्रतिबंध हिन्दू शक्ति सेवा संगठन

सबका सँदेश कान्हा तिवारी-
दुर्ग – संगठन के द्वरा कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री जी के नाम ज्ञापन सौंपा गया जिसमें छत्तीसगढ़ में भिक्षा मांगने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही गई ।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष तामेश तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुवे बताया कि गरीबी रेखा से भी नीचे जीवन यापन करने वाले इन भिक्षुओं के पास भिक्षा मांग कर फुटपाथ पर जीवन यापन करने के अलावा इनके पास कोई दूसरा रास्ता नही होता सरकारी तंत्र में इन के लिए कोई ठोस योजना नही है और अगर है तो इन तक योजना पहुँच नही पाती तभी ये अपने परिवार साथ फुटपाथ पर सोने को मजबूर हो जाते है । ये क्रम चल ही रहा है उनकी संताने भी भुखमरी व गरीबी का शिकार हो जाती है और उनका भविष्य भी अंधकारमय हो जाता है । तिवारी ने बताया कि इन सभी कारणों से आज मुख्यमंत्री जी व प्रधानमंत्री जी के नाम ज्ञापन सौंपा गया जिसमें भिक्षा मांग जीवन यापन करने वालो के लिये आवास भोजन व रोजगार की व्यवस्था करते हुवे उन्हें समाज के मुख्य धारा में जोड़ा जाए व साथ ही छत्तीसगढ़ में भीख मांगने पर पूर्णता प्रतिबंध लगाने की मांग की गई।
वही प्रान्त मंत्री राजेन्द्र तिवारी ने मीडिया को बताया कि छत्तीसगढ़ में भिक्षा मांगने बाहरी राज्यों के लोगो का आना भी बढ़ गया है भिक्षा मांगने को व्यवसाय बना दिया गया है जगह जगह ट्रैफिक सिग्नल में इन लोगो की संख्या बढ़ गई इन सब की आड़ में आपराधिक घटनाएं भी होती रहती है और पुलिस के पास भी बाहरी राज्य से आये हुवे लोगो का पूर्ण जानकारी नह होती सरकार को चाहिए कि इन सब पर प्रतिबंद लगा दिया जाए।
साथ मे जिला मंत्री राजेश चन्द्राकर , संपर्क प्रमुख टामेंद्र सिन्हा , जिला संयोजिका केसरी देवांगन , रमेश शर्मा , रामु यादव , उपस्थित थे।।

Related Articles

Back to top button